कप्तान कोहली की आतिशी ‘विराट’ पारी से भारत ने हैदराबाद टी-20 में वेस्ट इंडीज़ को धूल चटाई, 6 विकेट से जीत

कप्तान विराट कोहली की 94 रन की नाबाद धुंआधार पारी और केएल राहुल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर ली। भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

फोटो : @BCCI
फोटो : @BCCI

नवजीवन डेस्क

वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टी-20 मैच में वेस्ट इंडीज़ ने भारत के सामने 208 रनों का लक्ष्य रखा था। इस पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया। हालांकि इसके बाद विराट और राहुल ने दूसरे विकेट के लिए सौ रनों की अहम साझेदारी की और टीम को मजबूती दी।

राहुल के आउट होने के बाद विराट ने मोर्चा संभाला और तेजी से रन बटोरते हुए 50 गेंदों में छह चौके और छह छक्के की मदद से 94 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को मैच में जीत दिला गए।

राहुल ने इस दौरान 37 गेंदों में अपना सातवां अर्धशतक पूरा किया। दूसरे विकेट के लिए दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर सौ रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हालांकि राहुल के 14वें ओवर में आउट होने के बाद पंत बल्लेबाजी करने उतरे और 9 गेंदों में 18 रन बनाए।

वहीं दूसरे छोर से विराट कोहली ने तेजी से रन बटोरना शुरू किया और टीम को जीत दिलाकर ही रुके। विराट आखिरी तक टिके रहे और 50 गेंदों में छह चौके और छह छक्के की मदद से 94 रनों की नाबाद पारी खेली।

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने हेटमायर के 56 रन और लुईस-पोलार्ड की तूफानी पारियों की मदद से भारत को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए।

Published: 6 Dec 2019, 11:24 PM
लोकप्रिय