खेल की 5 बड़ी खबरें: खेलों पर कोरोना का साया, सारे अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैच रद्द

कोविड-19 के प्रभाव के चलते बीसीसीआई ने शनिवार को ईरानी कप, सीनियर महिला वनडे नॉक-आउट, विज्जी ट्रॉफी, महिला वनडे चैलेंजर्स, महिला अंडर-19 नॉक आउट, महिला अंडर-10 टी20 लीग, सुपर लीग और अन्य घरेलू टूर्नमेंट फिलहाल टाल दिए है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

COVID-19: BCCI ने ईरानी कप सहित सभी घरेलू मैच निलंबित किये

कोविड-19 के प्रभाव के चलते बीसीसीआई ने शनिवार को ईरानी कप, सीनियर महिला वनडे नॉक-आउट, विज्जी ट्रॉफी, महिला वनडे चैलेंजर्स, महिला अंडर-19 नॉक आउट, महिला अंडर-10 टी20 लीग, सुपर लीग और अन्य घरेलू टूर्नमेंट फिलहाल टाल दिए है। इसके अलावा महिला अंडर 19 टी 20 चैलेंजर ट्रॉफी, महिला अंडर 23 नॉकआउट, महिला अंडर 23 वन-डे चैलेंजर के सभी मैचों को अगली सूचना तक रोक दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज रद्द, न्यूजीलैंड की टीम ने दौरा छोड़ा

कोरोना वायरस के खतरे के बीच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चैपल-हैडली वनडे सीरीज के बाकी दो मैच शनिवार को रद्द कर दिए गए। न्यूजीलैंड की टीम कोरोना वायरस महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों से बचने के लिए जल्द ही अपने घर लौट जाएगी। ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज के बाद न्यूजीलैंड में होने वाली तीन मैचों की टी 20 इंटरनेशनल सीरीज भी फिलहाल रद्द है। शनिवार दोपहर न्यूजीलैंड सरकार ने सीमा प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया और कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया से देश में प्रवेश करने वालों को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा। यह नया प्रतिबंध रविवार मध्यरात्रि से लागू होगा।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो:  सोशल मीडिया

जन स्वास्थ को ध्यान में रखकर IPL के भविष्य पर फैसला लेंगे : BCCI

BCCI ने शनिवार को आईपीएल के फ्रेंचाइजियों के मालिकों के साथ बोर्ड के मुख्यालय पर बैठक की और कहा कि लीग के भविष्य को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा वो कोरोनोवायरस के चलते जन स्वास्थ को ध्यान में रखकर लिया जाएगा। इस दौरान सौरव गांगुली ने कहा कि हम चाहते हैं कि हम ही आईपीएल को होस्ट करें, लेकिन हमें लोगों की सुरक्षा की भी चिंता है। आपको बता दें आज की बैठक के बाद बीसीसीआई ने कहा कि बोर्ड ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ मिलकर बोर्ड के खिलाड़ियों, प्रशंसकों, कर्मचारियों के स्वास्थ को प्राथमिकता देने की बात को दोहराया।

बीसीसीआई ने कहा, "बोर्ड जन स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए भारतीय सरकार, राज्य सरकार और अन्य नियामक संस्थाओं के साथ मिलकर काम करेगा और चीजों पर करीबी नजर भी बनाए रखेगा। इस बैठक में हिस्सा लेने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक शाहरुख खान ने कहा कि दर्शकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने का फैसला इस बैठक में लिया गया है और सरकार द्वारा जो भी दिशा निर्देश दिए गए हैं उन्हें लागू किया जाएगा।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो:  सोशल मीडिया

देश में सभी फुटबाल गतिविधियां 31 मार्च तक स्थगित

देशभर में फैले कोरोनावायरस के कारण परिवार एंव कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने देश में सभी तरह की फुटबाल गतिविधियों को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है। एआईएफएफ ने शनिवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी। इस फैसले के बाद 15 मार्च से शुरू होने वाली एक आई लीग के मैचों को भी निलंबित कर दिया गया है। पश्चिम बंगाल में पहले ही घोषणा की जा चुकी है कि 31 मार्च तक राज्य में कोई भी खेल गतिविधियां आयोजित नहीं की जाएंगी। इस फैसले के बाद रविवार को ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच होने वाले आई लीग डर्बी मैच पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे थे।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो:  सोशल मीडिया

ISL-6 (फाइनल) : एटीके-चेन्नइयन के पास इतिहास रचने का मौका

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन का फाइनल शनिवार को एटीके एफसी और चेन्नइयन एफसी के बीच जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। दो-दो बार यह खिताब जीतने के बाद एटीके और चेन्नइयन अब तीसरे खिताब के साथ इतिहास में अपना नाम दर्ज कराना चाहेंगे और इसके लिए फातोर्दा में जोरदार भिड़ंत की उम्मीद है। कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए फाइनल मुकाबला बंद दरवाजों के बीच खेला जाएगा। इस मैच में कोई दर्शक नहीं होगा। एटीके ने जहां दो चरण के सेमीफाइनल में मौजदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को हराया था जबकि चेन्नइयन एफसी ने एफसी गोवा को हराते हुए तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। दोनों क्लब लीग इतिहास में पहली बार फाइनल में आमने-सामने हैं। मजेदार बात यह है कि दोनों फाइनल में पहुंचने के बाद अब तक एक बार भी नहीं हारे हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय