ICC टेस्ट रैंकिंग में अश्विन और एंडरसन बने नंबर 1 गेंदबाज, पहले स्थान के लिए दोनों में हुआ टाई

आईसीसी के अनुसार दोनों ही गेंदबाजों के 859 अंक हैं, जिससे दोनों के बीच नंबर-1 के लिए टाई हुआ है। अश्विन टीम इंडिया के लिए अब तक 91 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने कुल 467 विकेट हासिल किए हैं। वह टेस्ट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टेस्ट गेंदबाजी की लैटेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में बड़ा उथलपुथल हुआ है और एक साथ दो खिलाड़ियों को दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज घोषित किया गया है। इस रैंकिंग में टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पीनर आर अश्विन और इंग्लैंड के तेज गेंदबाद जेम्स एंडरसन को संयुक्त रूप से दुनिया का नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज घोषित किया गया है। खास बात ये है कि इन दोनों खिलाड़ियों की उम्र 35 साल के ज्यादा है।

आईसीसी रैंकिंग के अनुसार दोनों ही गेंदबाजों के 859 अंक हैं, जिससे दोनों के बीच नंबर-1 के लिए टाई हुआ है। अश्विन टीम इंडिया के लिए अब तक 91 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने कुल 467 विकेट हासिल किए हैं। वह टेस्ट में भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। वहीं अश्विन ने टीम इंडिया के लिए 113 वनडे और 65 टी20 मैच भी खेले हैं। वनडे में अश्विन ने जहां 151 विकेट लिए हैं, वहीं टी20 में 72 विकेट हासिल किए हैं।


फिलहाल अश्विन के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बाकी बचे एक टेस्ट मैच में बढ़िया प्रदर्शन कर दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज बनने का मौका है। अश्विन गेंदबाजी के साथ ऑलराउंडर की लिस्ट में भी दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। वहीं, गेंदबाजों की लिस्ट में भारत के रवींद्र जडेजा 8वें स्थान पर बने हुए हैं और जसप्रीत बुमराह छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;