टी20 वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया, सिर्फ 6.2 ओवर में ही दर्ज कर ली जीत

टी 20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। बांग्लादेश की टीम मात्र 73 रन ही बना सकी थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 6.2 ओवर में ही पूरा कर लिया।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

नवजीवन डेस्क

कप्तान एरोन फिंच (40) की शानदार पारी की बदौलत टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में गुरुवार को दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंद दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 10 विकेट खोकर 73 बनाए थे। इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रलिया ने 2 विकेट गंवाकर 6.2 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया। बांग्लादेश की ओर से तस्कीन अहमद और शोरफुल इस्लाम ने एक-एक विकेट लिए।

बहुत ही मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। उनके सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और कप्तान फिंच ने शुरुआत से ही बड़े शॉट लगाने शुरु कर दिए जिससे उनका स्कोर पावर प्ले में दो विकेट के नुकसान पर 67 रन पहुंच गया। इस दौरान, कप्तान फिंच और वार्नर ने 30 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद कप्तान फिंच एक गलत शॉर्ट मारकर आउट हो गए। उन्होंने चौके और दो छक्कों की मदद से 20 गेंदों में 40 रन बनाए। साथ ही वार्नर भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए वह तीन चौके की मदद से 14 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर आए मिचेल मार्श ने दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 5 गेंदों में 16 रन बनाकर टीम को एक आसान जीत दिलाई।

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की तरफ एक कदम और आगे बढ़ गया है।

इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश की शुरूआत बेहद खराब रही। उन्होंने पावरप्ले में पांच विकेट के नुकसान पर 33 बन बनाए। इस दौरान, मोहम्मद नईम (17), लिटन दास (0), सौम्य सरकार (5), मुशफिकुर रहीम (1) और अफिफ हुसैन (0) बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान महमुदुल्लाह और शमीम हुसैन ने मिलकर 28 गेंदों में 29 रनों की साझेदारी की, जिससे टीम का स्कोर 10 ओवरों में 60 रन पर पहुंच सका। इस बीच, टीम के विकेट लगातार गिरते चले गए और हुसैन एक चौके और एक छक्के की मदद से 18 गेंदों में 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए महेदी हसन (0) भी उसी ओवर में जाम्पा के शिकार बन गए।


टीम के स्कोर को कप्तान महमुदुल्लाह ने थोड़ा बहुत आगे बढ़ाया और दो चौके की मदद से 18 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए तस्कीन अहमद (6), मुस्तफिजुर रहमान (4) और शोरफुल इस्लाम (0) के रनों के बदौलत टीम का स्कोर महज 73 रन ही बन सका। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट अपने नाम किए, जबकि जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने दो-दो सफलताएं ली। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल को एक विकेट मिला।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia