एशेज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा, पहला टेस्ट खेल रहे बोलैंड ने इंग्लैंड को यूं किया क्लीन बोल्ड

टेस्ट में डेब्यू करने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने छह विकेट हासिल कर इंग्लैंड की टीम को 27वें ओवर में ही समेट दिया। टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने 27.4 ओवर में दस विकेट खोकर मात्र 68 रन बनाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टेस्ट में डेब्यू करने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने छह विकेट हासिल कर इंग्लैंड की टीम को 27वें ओवर में ही समेट दिया। टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने 27.4 ओवर में दस विकेट खोकर मात्र 68 रन बनाए। एशेज की पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से बढ़त बनाकर तीसरे टेस्ट में 14 रन से जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न मैदान में हो रहा तीसरा टेस्ट आस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने तीन दिन में ही समाप्त कर दिया।

इससे पहले पहली पारी में इंग्लैंड ने दस विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। वहीं, इसके बाद बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दस विकेट खोकर 267 रन बनाए और इंग्लैंड की टीम को 82 रन की लीड दी। इंग्लैंड टीम के गेंदबाज जिमी एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट हासिल किए, जिसमें मार्क्स हैरिस (76), स्टीव स्मिथ (16), डेविड वार्नर (38) और कप्तान पैट कमिंस (21) का विकेट शामिल था। ओली रॉबिन्सन ने भी नाथन लियोन (10) और ट्रैविस हेड (27) का विकेट हासिल किया। वहीं, गेंदबाज मार्क वुड ने भी 20 ओवर में 71 रन देकर दो विकेट झटके।


जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम इस दौरान 27.4 ओवर में ही सिमट गई, जिसमें उन्होंने दस विकेट खोकर 68 रन बनाए। टेस्ट में डेब्यू कर रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बोलैंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सात रन देकर छह विकेट लिए। वहीं, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी तीन विकेट झटके। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। पांच मैचों की सीरीज पर अब ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

बता दें कि चौथा टेस्ट इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच नए साल में पांच से नौ जनवरी के बीच सिडनी में खेला जाएगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Dec 2021, 12:42 PM