ऑस्ट्रेलिया को मिल गया वॉर्नर का विकल्प? वॉटसन ने बताया कौन लेग सकता है उनकी जगह

कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी हाल ही में संकेत दिया था कि ग्रीन ही शीर्ष पर वार्नर की जगह लेने वाले खिलाड़ी हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि सभी विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वॉर्नर अपने घरेलू मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे हैं। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा के ओपनिंग पार्टनर की खोल भी शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए उस्मान ख्वाजा के ओपनिंग पार्टनर की तलाश कर रहे हैं। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन का मानना है कि डेविड वॉर्नर के संन्यास लेने के बाद उनकी जगह कैमरून ग्रीन बेस्ट विकल्प हो सकते हैं।

शेन वॉटसन का कहना है कि शीर्ष क्रम में ग्रीन के पिछले अनुभव की आवश्यकता नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उनकी गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि उन्हें अपना गेम प्लान समझने में एक या दो मैच लग सकते हैं।


वॉटसन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, "मेरे मन में कोई सवाल नहीं है कि वह ओपनिंग कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया को कैमरून ग्रीन को टीम में लाने की जरूरत है और अभी जो मौका आपके पास है वह उसके लिए ओपनिंग करने का है। निश्चित रूप से उन्हें बस उनकी गेंदबाजी का प्रबंधन करना होगा। ठीक वैसे ही जैसे मेरे समय में किया गया था।

"लेकिन उसके पास कौशल, रन बनाने की क्षमता और निश्चित रूप से एक शुरुआती बल्लेबाज होने का अधिकतम लाभ उठाने में सक्षम होने की समझ है। उसे वास्तव में अपने खेल पर काम करने में सक्षम होने में एक या दो गेम लग सकते हैं।"

ग्रीन के साथ-साथ कैमरून बैनक्रॉफ्ट और मार्कस हैरिस को भी शीर्ष क्रम में वॉर्नर का संभावित प्रतिस्थापन माना जा रहा है। यहां तक कि कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी हाल ही में संकेत दिया था कि ग्रीन ही शीर्ष पर वार्नर की जगह लेने वाले खिलाड़ी हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि सभी विकल्पों पर विचार किया जाएगा।


दिसंबर 2020 में अपने डेब्यू के बाद से ग्रीन ने 24 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 33.59 की औसत से एक शतक और पांच अर्धशतक के साथ 1075 रन बनाए हैं। उन्होंने 30 विकेट भी लिए हैं, जिसमें एमसीजी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट भी शामिल है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;