Getting Latest Election Result...

CWC 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाज़ी का लिया फैसला

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने पिछले मैच में श्रीलंका को लखनऊ में पांच विकेट से हराया वहीं पाकिस्तान को अहमदाबाद में हुए मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत ने सात विकेट से हराया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विश्व कप के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने आज पाकिस्तान की चुनौती है। दोनों टीमें बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुछ देर बाद भिड़ेगी। फिलहाल टॉस हो चुका है और पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने पिछले मैच में श्रीलंका को लखनऊ में पांच विकेट से हराया वहीं पाकिस्तान को अहमदाबाद में हुए मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत ने सात विकेट से हराया। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसने 3 में से सिर्फ एक मैच जीता है और 2 में उसे हार मिली है। वहीं पाकिस्तान ने भारत से मुकाबले से पहले अपने दोनों मैच जीते थे। उसने नीदरलैंड्स और श्रीलंका को हराया था।

हेड टू हेड

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस फॉर्मेट में कुल 107 मैच हुए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 69 और पाकिस्तान ने 34 मैच जीते हैं। वहीं तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला और एक मैच टाई रहा है। वहीं वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 10 मैच हुए हैं जिसमें से छह ऑस्ट्रेलिया और चार पाकिस्तान ने जीते हैं।

पिच रिपोर्ट

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है। पिच फ्लैट रहेगी और अच्छा बाउंस प्रदान करेगी जिससे बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। खेल के आगे बढ़ने के साथ स्पिनर बड़ी भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 310 रन है। इस मैदान में रन चेज करने वाली टीम ज्यादा सफल हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;