आईपीएल-2021 : हर्षल की जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत बेंगलोर ने मुम्बई को 159 रनों पर रोका, आखिरी ओवर में गिरे 4 विकेट

मौजूदा चैंपियन मुंबई आईपीएल-2021 के उद्घाटन मैच में सिर्फ 159 रन ही बना सकी। बेंगलोर की तरफ से हर्षल पटेल ने 5 विकेट लेकर मुंबई के इरादों पर पानी फेर दिया।

फोटो सौजन्य : @IPL
फोटो सौजन्य : @IPL
user

आईएएनएस

हर्षल पटेल (5-27) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में शुरु हुए आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को 159 रनों पर रोक दिया। मुम्बई की टीम ने पारी के अंतिम ओवर में चार विकेट गंवाए। तीन हर्षल के खाते में आए जबकि एक रन आउट हुआ। मुम्बई की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 159 रन बनाने में सफल रही।

हर्षल ने अपने पहले ओवर में 15 रन दिए लेकिन बाद के तीन ओवर में सिर्फ 12 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। हर्षल ने टी20 क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट हासिल किया।

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी मुम्बई ने 24 रनों के कुल योग पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया था। कप्तान रोहित शर्मा (19 रन, 15 गेंद, 1 चौका, 1 छक्का) दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (31 रन, 23 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) और क्रिस लिन (49 रन, 35 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) ने शानदार बैटिंग करते हुए दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े।

यादव 94 के कुल योग पर काइल जेमिसन की गेंद पर विकेट के पीछे अब्राहम डिविलियर्स के हाथों लपके गए। आईपीएल-14 के सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल जेमिसन ने इस तरह इस लीग में सफलता का पहला स्वाद चखा। यादव के आउट होने के बाद लिन और इशान किशन (28 रन, 19 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) स्कोर को 100 के पार ले गए। लिन अपने अर्धशतक की ओर अग्रसर थे लेकिन उससे एक रन पहले ही वह वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर उन्हीं के हाथों लपक लिए गए। लिन का विकेट 105 के कुल योग पर गिरा।

हार्दिक पांड्या (13) का विकेट 135 के कुल योग पर गिरा जबकि किशन 145 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। इसके बाद कीरन पोलार्ड (7), क्रूणाल पांड्या (7), मार्को जेनसन (0), राहुल चहर (0) सस्ते मे आउट हो गए। मुम्बई को दो खिलाड़ी रन आउट हुए जबकि इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ियों में एक जेमिसन तथा सुंदर को एक-एक सफलता मिली। जेमिसन ने अपने चार ओवर के कोटो में सिर्फ 27 रन दिए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia