इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, तीन बड़े खिलाड़ी दौरे से बाहर, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार को मौका

बीसीसीआई ने सोमवार को इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को लेकर कई ताजा अपडेट्स जारी किए हैं, जिनमें खिलाड़ियो की मौजूदा स्थिति का जिक्र है। इसके मुताबिक ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हैं और वह दौरे से बाहर हो गए हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

बीसीसीआई ने सोमवार को इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को लेकर कई ताजा अपडेट्स जारी किए हैं, जिनमें खिलाड़ियो की मौजूदा स्थिति का जिक्र है। इसके मुताबिक ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हैं और वह दौरे से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, ऑलराउंडर सुंदर ने अपने दाहिने हाथ की बॉलिंग फिंगर में एक इंजेक्शन लिया था। हालांकि, उनकी रिकवरी में उम्मीद से ज्यादा समय लगेगा और वह गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं। वह शेष दौरे से बाहर हो गए हैं।

अभ्यास मैच के पहले दिन तेज गेंदबाज अवेश खान के बाएं अंगूठे में चोट लग गई। उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया और परिणाम में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। उनकी चोट के आगे प्रबंधन के लिए एक विशेषज्ञ से सलाह ली गई। वह भारत के इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं।


सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान अपनी पिंडली में दर्द का सामना किया। एमआरआई स्कैन से इसकी पुष्टि हुई। वह दौरे से बाहर हो गए हैं और भारत वापस आ गए हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट के साथ कोविड19 से उबर चुके हैं। उन्होंने बीसीसीआई की मेडिकल टीम से मंजूरी के बाद आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

बॉलिंग कोच बी अरुण, रिद्धिमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन ने लंदन में अपना सेल्फ आइसोलेशन पूरा कर लिया है और अब डरहम में टीम इंडिया से जुड़ गए हैं। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को रिप्लेसमेंट के रूप में नामित किया है।


भारतीय टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मो. शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: प्रसिद्ध कृष्णा, अर्जन नागवासवाला

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia