इंग्लैंड को बड़ा झटका, भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए जैक लीच

आईसीसी के हवाले से स्टोक्स ने लीच के बारे में कहा, "जैक लीच दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दुर्भाग्य से उन्हें चोट लगी थी, जिससे उनके घुटने में खून का जमाव हो गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच चोट के कारण भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

इंग्लैंड उम्मीद कर रहा था कि चोट ठीक हो जाएगी और लीच शुक्रवार को विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने खुलासा किया कि 32 वर्षीय खिलाड़ी को दूसरे मैच के लिए बाहर बैठना होगा।

आईसीसी के हवाले से स्टोक्स ने लीच के बारे में कहा, "जैक लीच दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दुर्भाग्य से उन्हें चोट लगी थी, जिससे उनके घुटने में खून का जमाव हो गया। ये हमारे और उनके लिए बहुत बुरी खबर है। हम हर रोज उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए थे। उम्मीद है कि ये ज्यादा गंभीर चोट न हो और उन्हें ज्यादा समय तक बाहर न बैठना पड़े।"

"उस चोट को बरकरार रखना पहले मैच में जाहिर तौर पर यह निराशाजनक है। लेकिन, यह कुछ ऐसा है जिसका हम हर दिन आकलन कर रहे हैं। मेडिकल टीम ने इसे संभाल लिया है और उम्मीद है यह कुछ ऐसा नहीं है जो बहुत गंभीर हो और उसे श्रृंखला में लंबे समय तक बाहर रखे।"


इंग्लैंड ने अभी भी दूसरे टेस्ट के लिए अपने प्लेइंग-11 के गठन को अंतिम रूप नहीं दिया है। युवा अनकैप्ड ऑफ स्पिनर शोएब बशीर लीच की जगह लेने की दौड़ में हैं। अगर टीम एक और स्पिनर को शामिल करना चाहते हैं।

स्टोक्स ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि अगर बशीर को दूसरे टेस्ट के लिए साथी स्पिनर रेहान अहमद और टॉम हार्टले के साथ चुना जाता है तो वह डेब्यू मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

स्टोक्स ने कहा, "अगर उसे इस दौरे पर खेलना था, तो उसके पास सबसे अच्छी बात यह है कि खोने के लिए उसके पास क्या है?

"अगर उसे खेलने का मौका मिलता है तो मैं इसके बारे में इसी तरह सोचूंगा। सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैं उसे अपना सर्वश्रेष्ठ अनुभव दे सकूं। क्योंकि आप अपना पहला टेस्ट मैच केवल एक बार खेलते हैं। अगर वह खेलता है, तो फिर मैं इसे उसके लिए चीजे आसान बनाने का प्रयास करूंगा।"

स्टोक्स ने कहा "मैं कोच ब्रेंडन मैकुलम और उप-कप्तान ओली पोप शायद इसके बारे में लंबे समय तक सोचेंगे। हमने विकेट को देखा है। मुझे पता था कि मैं क्या कर रहा हूं। बशीर टीम में है, हम उसे अनुभव लेने के लिए यहां नहीं लाए हैं। अगर हमें लगता है कि हम उसकी ओर रुख करना चाहते हैं, तो हम करेंगे।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;