कप्तान रोहित ने रिंकू की जमकर की तारीफ, कहा- उन्हें जब भी मौका मिलता है वो खुद को साबित करते हैं

रोहित ने कहा, "पिछली कुछ श्रृंखलाओं में रिंकू ने दिखाया कि वह क्या कर सकता है। वह निडर है, खुद को शांत रखता है, अपने गेम प्लान के बारे में बहुत स्पष्ट है और अपनी ताकत को अच्छी तरह से जानता है।

रोहित ने कहा कि रिंकू निडर है, खुद को शांत रखता है।
रोहित ने कहा कि रिंकू निडर है, खुद को शांत रखता है।
user

नवजीवन डेस्क

अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में दो सुपर ओवर के बाद मिली रोमांचक जीत से भारतीय क्रिकेट फैंस खुश हैं। वहीं भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि जब भी इस खिलाड़ी को मौका मिलता है वह अपनी छाप छोड़ता है।

बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार रात एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 में 69 गेंदों पर नाबाद 121 रन की पारी खेली थी। इसके साथ ही रोहित टी20 में सबसे ज्यादा पांच शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

एक वक्त पर मात्र 22 रन पर चार विकेट खोकर जुझ रही टीम इंडिया के लिए रोहित और रिंकू खेवनहार बने और टीम का स्कोर 212 रनों तक पहुंचाया। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने रिंकू के साथ पांचवें विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी की, जो 39 गेंदों पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह टी20 में पांचवें विकेट के लिए भारत की सबसे बड़ी साझेदारी बन गई, जिसने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या द्वारा बनाए गए 113 रन के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "साझेदारी होनी महत्वपूर्ण थी। मैं लगातार रिंकू से बात करता रहा। हम बड़े मैचों में खुद को ऐसी परिस्थितियों में पा सकते हैं, जहां हम 4 विकेट पर 30 रन पर हों। दबाव के साथ रहना एक अच्छी स्थिति थी, यह महत्वपूर्ण था। हमें क्रीज पर रहने और लंबी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी। हालांकि, गहरी बल्लेबाजी करनी थी लेकिन हमें इंटेंट को भी ध्यान में रखना था।''

"पिछली कुछ श्रृंखलाओं में रिंकू ने दिखाया कि वह क्या कर सकता है। वह निडर है, खुद को शांत रखता है, अपने गेम प्लान के बारे में बहुत स्पष्ट है और अपनी ताकत को अच्छी तरह से जानता है। वह परिपक्व हो रहा है और जब भी उसे मौका मिल रहा है वह हर बार अपनी छाप छोड़ता है।"

रोहित ने कहा, "भारत के लिए पिछली 10 पारियों में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। हम ऐसा कोई चाहते थे जो स्पष्ट मानसिकता के साथ अंतिम छोर पर बल्लेबाजी कर सके। आपने देखा कि उन्होंने आईपीएल में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने इसे यहां भी आगे बढ़ाया है।"

बता दें कि, एक हाई-स्कोरिंग मैच होने के बावजूद यह मुकाबला टाई रहा। फैंस के बीच मैच का रोमांच तब और बढ़ गया, जब पहला सुपर ओवर भी 16-16 के स्कोर पर टाई रहा। लेकिन दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा और रवि बिश्नोई ने भारत की जीत पक्की की। भारत की 3-0 की जीत में 124 रन बनाने और दो विकेट लेने के लिए शिवम दुबे को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;