शुभमन गिल ने कप्तान रोहित और विश्व कप की तैयारियों के लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- चेन्नई में...

शुभमन गिल ने कप्तान रोहित के बारे में क्या पसंद है और कैसे ऑस्ट्रेलिया के साथ श्रृंखला भारत को विश्व कप के दौरान चेन्नई में होने वाले मुकाबले के लिए तैयार कर रही है, इन सभी मुद्दों पर चर्चा की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के नए स्टार शुभमन गिल जोरदार फॉर्म में हैं। गिल इस साल अबतक पांच शतक जड़ चुके हैं। शुभमन गिल अपने कप्तान रोहित शर्मा से भी बेहद खुश हैं। उन्होंने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान खिलाड़ियों को अपने फैसले लेने के लिए आजादी देते हैं।

जियो सिनेमा से बात करते हुए शुभमन गिल ने अपने शानदार फॉर्म, विश्व कप की तैयारी, अहमदाबाद के साथ अपने रिश्ते, कप्तान रोहित के बारे में क्या पसंद है और कैसे ऑस्ट्रेलिया के साथ श्रृंखला भारत को विश्व कप के दौरान चेन्नई में होने वाले मुकाबले के लिए तैयार कर रही है, इन सभी मुद्दों पर चर्चा की।

बातचीत के अंश :-

प्रश्न : आपके लिए 2023 अद्भुत रहा। इसे देखते हुए, क्या आपको लगता है कि विश्व कप के लिए आपकी तैयारी सही रही है?

उत्तर : हां, यह साल मेरे लिए बहुत अच्छा रहा। विश्व कप की तैयारी अच्छी रही है। एशिया कप से भी हमें अच्छी लय मिली है।

प्रश्न : टी20 और वनडे क्रिकेट में क्या अंतर है? प्रारूप के आधार पर आप अपने खेल में क्या बदलाव लाते हैं?

उत्तर : मुझे लगता है कि समय सबसे बड़ा फैक्टर है। वनडे मैच में हमारे पास बहुत अधिक समय होता है, विशेष रूप से हमने महसूस किया कि जो टीम 15वें और 40वें ओवर के बीच अच्छा खेलती है उसके जीतने की संभावना सबसे अधिक होती है। हम उतना वनडे क्रिकेट नहीं खेलते जितना पहले खेलते थे। इसलिए, उस अवधि में धैर्य रखना बहुत महत्वपूर्ण है। जो भी टीम मध्य अवधि में अच्छा खेलेगी, वह अच्छा प्रदर्शन करेगी।'


प्रश्न : यह वही टीम है, जिसने हमें 2019 और मार्च 2023 में घरेलू मैदान पर हराया है। क्या इस तरह की टीम के खिलाफ तैयारी बदल जाती है?

उत्तर : निश्चित रूप से यह होता है। मुझे लगता है कि यह एक अच्छी टीम की निशानी है। उन्होंने हमें मार्च में खेली गई सीरीज में हराया और वे 1-0 से पिछड़ने के बाद वापस आए। चेन्नई में विश्व कप मैच से पहले अपने क्षेत्रों में सुधार करने के लिए यह एक शानदार परीक्षा है। इस सीरीज से भी ज्यादा अहम है वर्ल्ड कप के लिए चेन्नई में होने वाला मुकाबला। वे सभी चीजें जो वहां हमारी मदद करेंगी, वे यहां सीखी जाएंगी।

प्रश्न : हमें रोहित शर्मा के बारे में कुछ बताएं और उनके साथ आपकी किस तरह की बातचीत होती है?

उत्तर : वह खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने की काफी आजादी देते हैं। वह कोचों से भी कहते हैं कि खिलाड़ियों को मैदान पर अपने फैसले खुद लेने दें और खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ निर्णायक होना चाहिए और एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में यही उनकी सबसे अच्छी गुणवत्ता है।


प्रश्न : आप अहमदाबाद में खेलने वाले एक अलग खिलाड़ी हैं। शहर के बारे में ऐसा क्या है जो आपके उस पक्ष को सामने लाता है?

उत्तर : यहां फैंस की अविश्वसनीय भीड़ है। मैदान की क्षमता बहुत बड़ी है और यह मेरे लिए एक प्रेरक कारक है। इसके अलावा पहली बार वहां खेल रहे किसी व्यक्ति के लिए माहौल डराने वाला हो सकता है, लेकिन मैं वास्तव में इसका आनंद लेता हूं। मुझे उस जगह पर अच्छा महसूस होता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;