वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ODI सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलिया टीम में बदलाव, हेड बाहर, बार्टलेट को दूसरे वनडे से दिया गया आराम

विश्व कप विजेता तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को एससीजी में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड को कड़ी टेस्ट गर्मियों के बाद "तरोताजा" होने के लिए वनडे और टी20 दोनों टीमों से रिलीज कर दिया गया है, और तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए आराम दिया गया है, लेकिन उम्मीद है कि कैनबरा में तीसरे मैच के लिए जोश के साथ वापसी करेंगे।

विश्व कप विजेता तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को एससीजी में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है।

मेलबर्न में बार्टलेट का प्रभावशाली प्रदर्शन, जहां उन्होंने 17 रन देकर 4 विकेट लिए, ने उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की एक यादगार शुरुआत की। हालाँकि, दूसरे वनडे के लिए उन्हें आराम देने का प्रबंधन का निर्णय उनके कार्यभार को सावधानीपूर्वक प्रबंधित करने की एक सोची-समझी योजना का हिस्सा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक बयान में कहा गया है कि यह निर्णय उनके "चल रहे प्रबंधन" का हिस्सा है, क्योंकि 25 वर्षीय क्वींसलैंडर पीठ के तनाव की चोट से वापसी के बाद घरेलू सत्र के पहले भाग में नहीं खेल पाए थे।

युवा तेज गेंदबाज, जो पिछले साल पीठ की चोट से जूझ रहे थे, को विवेकपूर्ण तरीके से संभाला जा रहा है, विशेष रूप से पांच दिनों में तीन एकदिवसीय मैचों के साथ मांग वाले कार्यक्रम को देखते हुए और इस सीजन में पहले कोई एकदिवसीय या शील्ड क्रिकेट नहीं होने के कारण।


सिडनी में बार्टलेट की अनुपस्थिति से छोड़ी गई कमी को अनुभवी विश्व कप विजेता तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड के शामिल किए जाने से भरा जाएगा। हेज़लवुड को शुरू में व्यस्त टेस्ट गर्मियों के बाद एकदिवसीय श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था, जो ऑस्ट्रेलियाई टीम को मजबूत करने के लिए तैयार है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन मंगलवार को कैनबरा में होने वाले तीसरे वनडे के लिए कवर के रूप में टीम में शामिल होंगे।

हेड के जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने किसी प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है और इससे लाइनअप में संभावित बदलाव का द्वार खुल गया है, जिसमें होनहार जेक फ्रेजर-मैकगर्क एससीजी में अपना वनडे डेब्यू करने की दौड़ में हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;