कोच द्रविड़ ने कोहली की कप्तानी और आउट फील्ड विवादों को लेकर दिया बयान, कहा- काफी हंगामा मचाया...

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी की है, वह अभूतपूर्व है। द्रविड़ ने यह भी उम्मीद जताई कि कोहली जल्द ही एक बड़ी पारी टीम के लिए खेलेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी की है, वह अभूतपूर्व है। द्रविड़ ने यह भी उम्मीद जताई कि कोहली जल्द ही एक बड़ी पारी टीम के लिए खेलेंगे। कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है और 2022 टेस्ट कप्तान के लिए बेहतर हो सकता है। दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने से पहले कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के टी20 में कप्तानी न छोड़ने के बयान को खारिज किया था।

द्रविड़ ने कहा, "मुझे पता है कि आउट फिल्ड विवादों ने काफी हंगामा मचाया है। लेकिन टीम पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा, ईमानदारी से कहूं तो उनका मनोबल बनाए रखना मुश्किल था। इसका नेतृत्व खुद कप्तान ने किया है। मुझे लगता है कि विराट पिछले 20 दिनों में पूरी तरह से शानदार रहे हैं।"

कोहली के नेतृत्व पर आगे बोलते हुए द्रविड़ ने टिप्पणी की, "मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने प्रशिक्षित के साथ टीम से जुड़े हैं। एक कोच के रूप में सीरीज में बेहतर उनको प्रदर्शन करते हुए देख सकते हैं।"


उन्होंने आगे कहा, "विराट ने जिस तरह से टीम का नेतृत्व किया है वह अभूतपूर्व है। वह पूरी तरह से एक बेहतर कप्तान है। जिस तरह से वह अपनी तैयारी, अभ्यास और टीम से जुड़े हैं, मैं उसके बारे में अधिक बात नहीं कर सकता। वह वास्तव में एक अच्छे कप्तान हैं। इससे पहले टेस्ट मैच के लिए एक अच्छी जगह बनाने में मदद मिली है।"

द्रविड़ ने कहा कि कोहली के साथ काम करना खुशी की बात है और उनको लगता है कि जल्द ही वह एक बड़ी पारी खेलेंगे। द्रविड़ ने कहा, "विराट जैसे व्यक्ति के साथ काम करना खुशी की बात है। वह एक अभूतपूर्व कप्तान हैं। व्यक्तिगत रूप से भले ही उन्होंने शुरुआत अच्छी नहीं की हो, लेकिन वह आगे बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम है।"


उन्होंने कहा, "पत्रकार केपटाउन में कोहली से उनके 100वें टेस्ट के बारे में सवाल पूछ सकते हैं, जहां तक मुझे पता है, उनके यहां नहीं होने का और कोई कारण नहीं है। ऐसा नहीं है कि वह बोल नहीं रहे हैं। वह इसमें शामिल हैं। खेल के बीच में टेस्ट, टॉस और अन्य सभी चीजों के दौरान उनसे बातचीत की जाती है। वह अपने 100वें टेस्ट से पहले मीडिया से जरूर बात कर सकते हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jan 2022, 8:37 PM