'मुझमें सर्वश्रेष्ठ लाने का श्रेय CSK और धोनी को जाता है', मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद शिवम दुबे

शिवम दुबे को आईपीएल 2022 से पहले सीएसके ने चार करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन यह 2023 सीज़न था, जहां उन्होंने टीम को चैंपियन बनाने के अभियान में अपनी चमक बिखेरी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

शिवम दुबे ने 32 गेंदों में नाबाद 63 रनों की पारी खेलकर भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई। अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय इस खिलाड़ी ने अपनी आईपीएल टीम सीएसके और कप्तान एमएस धोनी को दिया।

शिवम दुबे को आईपीएल 2022 से पहले सीएसके ने चार करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन यह 2023 सीज़न था, जहां उन्होंने टीम को चैंपियन बनाने के अभियान में अपनी चमक बिखेरी।

दुबे ने 16 मैचों में 158.33 की स्ट्राइक-रेट से 418 रन बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट में 35 छक्के लगाने से लेकर बीच के ओवरों में एक स्पिन-हिटर की भूमिका में दमदार प्रदर्शन किया।

उस प्रदर्शन ने उन्हें पिछले साल आयरलैंड दौरे में भारत की टी20 टीम में वापसी कराई। अब आईपीएल 2024 से पहले यह खिलाड़ी एक बार फिर शानदार लय में नजर आ रहा है।


अफगानिस्तान के खिलाफ चल रही श्रृंखला में दुबे ने लगातार अर्द्धशतक जड़ा। पिछले दोनों मैंचों में उन्होंने नाबाद 60 और नाबाद 63 रन बनाए हैं। साथ ही दोनों मैचों में एक-एक विकेट भी अपने नाम किए।

दुबे ने कहा, "जैसे-जैसे मैं आगे बढ़ रहा हूं, अपने प्रदर्शन में सुधार करते रहना खुशी की बात है। मेरे पास जो रेंज है वह भगवान की देन है। मैंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत भी की है।"

दुबे ने जियोसिनेमा से बातचीत में कहा, "इसका श्रेय चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और माही भाई (एमएस धोनी) को जाता है क्योंकि मेरे अंदर क्षमता थी, लेकिन उन्होंने मेरे अंदर से सर्वश्रेष्ठ को बाहर निकाला है।"

पुरुष टी20 विश्व कप छह महीने से भी कम दूर होने के कारण दुबे ने भविष्य में क्या हो सकता है। इसके बारे में सोचने के बजाय वर्तमान पर ध्यान देने के बारे में सोचने पर जोर दिया।

दुबे ने कहा, "अतीत में मैंने भविष्य के बारे में बहुत सोचा है। लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मुझे वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करना है। मुझे इस बात पर ध्यान देना है कि मैं अपने कौशल को कैसे सुधारूं, इसलिए यह मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है।

आईएएनएस

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;