सचिन तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती, कोरोना से हैं संक्रमित

एक तरफ जहां भारतीय क्रिकेट टीम 2011 विश्व कप की शानदार खिताबी जीत की 10वीं सालगिरह का जश्न मना रही है वहीं उस टीम का हिस्सा रहे भारत के महानतम क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

एक तरफ जहां भारतीय क्रिकेट टीम 2011 विश्व कप की शानदार खिताबी जीत की 10वीं सालगिरह का जश्न मना रही है वहीं उस टीम का हिस्सा रहे भारत के महानतम क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है। सचिन छह दिन पहले सचिन कोरोना पीड़ित पाए गए थे। सचिन ने हाल ही में छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित रोड सेफ्टी वलर्ड सीरीज में हिस्सा लिया था। सचिन ने इसकी जानकारी ट्वीटर के माध्यम से दी थी और अब शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती होने की खबर भी सचिन ने ट्वीटर के माध्यम से ही अपने फैन्स के साथ शेयर की।

तेंदुलकर ने शुक्रवार को ट्वीट किया, आपकी प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। चिकित्सा सलाह के तहत प्रचुर मात्रा में एहतियात के रूप में, मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुझे उम्मीद है कि कुछ दिनों में घर वापस आ जाऊंगा। ध्यान रखें और सभी को सुरक्षित रखें। सभी भारतीयों और मेरे साथियों को बधाई। आज हमारे विश्व कप जीत की 10वीं वर्षगांठ है।"

47 साल के तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा 15,921 रन बनाए हैं। एकदिवसीय मैचों में उनका 18,426 रन भी प्रारूप में किसी के द्वारा बनाए गए सबसे अधिक रन हैं।

तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने 1989 और 2013 के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला और 2011 की 50 ओवर की विश्व कप विजेता भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय