क्रिकेट के बिग बाजार की तारीख तय, इस दिन लगेगी IPL के लिए खिलाड़ियों की बोली

क्रिकेट की मंडी फिर से सजने वाली है। खबरों के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मेगा ऑक्शन की तारीख तय हो गई है। आजतक ने अपने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि नीलामी बेंगलुरु में फरवरी में हो सकती है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

क्रिकेट की मंडी फिर से सजने वाली है। खबरों के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मेगा ऑक्शन की तारीख तय हो गई है। आजतक ने अपने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि नीलामी बेंगलुरु में फरवरी में हो सकती है। IPL की बड़ी नीलामी 11,12, और 13 फरवरी को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही अगले सीजन के लिए टीमों ने अपने रिटेन किए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। साथ ही अगले सीजन से दो नई टीमें भी IPL में खेलेंगी, तो इन दोनों टीमें भी अपने पहले 3 खिलाड़ियों के नामों की भी घोषणा करने वाली हैं।

बता दें कि 2022 में होने वाले IPL में इस बार 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी। लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें हैं जो इस बार से आईपीएल में हिस्सा लेने वाली हैं। इनमें गोयनका ग्रुप की लखनऊ फ्रेंचाइजी और CVC ग्रुप की अहमदाबाद शामिल है। IPL 2022 का आयोजन भारत में ही किया जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों के मुताबिक, बोर्ड मेगा ऑक्शन के पहले कोविड-19 के मरीजों की संख्या को भी ध्यान मे रख रहा है।


बता दें कि लखनऊ ने अपने कोच हेड कोच, मेंटर और सहायक कोच की नियुक्ती भी कर ली है। लखनऊ ने हाल ही में एंडी फ्लावर को अपने हेड कोच नियुक्त किया है। इसके अलावा पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम का मेंटर नियुक्त किया है। वहीं विजय दहिया को सहायक कोच नियुक्त किया है।

इससे पहले 30 नवंबर को टीमों ने रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में कई बड़े खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी गई थी। ऐसे में इस बार के मेगा ऑक्शन कई बड़े खिलाड़ियों पर भी बोली लगेगी। सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, हार्दिक पंड्या, कैगिसो रबाडा, बेन स्टोक्स, डेवड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों को इस मेगा ऑक्शन में ज्यादा पैसा मिलने की उम्मीद रहेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia