CWC 2023: श्रेयस की पारी ने दूर की भारत की सबसे बड़ी चिंता, साइमन डूल बोले- अब सभी बॉक्स हो गए हैं टिक

भारत ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 302 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपना लगातार सातवां मैच जीतकर वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इस विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम शानदार क्रिकेट खेल रही है। टीम इंडिया एक मात्र दल है जो अब तक किसी से हारी नहीं है। और श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत क साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है। हालांकि श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी फॉर्म में नहीं दिख रहे थे। पर अब श्रीलंका के खिलाफ आई उनकी तेज पारी ने इस चिंता को भी दूर कर दिया है।

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल ने कहा है कि श्रेयस अय्यर ने विश्व कप के मौजूदा संस्करण में भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ महत्वपूर्ण पारी खेली और श्रेयस की पारी के साथ भारत के पास अब सभी बॉक्स टिक हो गए हैं।

गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 56 गेंदों पर 82 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी में 6 छक्के और 3 चौके लगाए और मैच की पहली पारी में भारत के कुल स्कोर को 357/8 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

भारत ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 302 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपना लगातार सातवां मैच जीतकर वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया, क्योंकि उन्होंने श्रीलंका को केवल 55 रनों पर ढेर कर दिया था।


क्रिकबज पर साइमन डूल ने कहा, "श्रेयस अय्यर के पास अपनी भूमिका को लेकर अद्भुत स्पष्टता है। आपको कुछ प्रदर्शन उच्च स्तर के मिलेंगे और कुछ निम्न प्रदर्शन मिलेंगे। अय्यर उच्च जोखिम वाले शॉट खेलते हैं, उच्च जोखिम वाली क्रिकेट खेलते हैं क्योंकि वह तेजी से रन बनाना चाहते हैं। उच्च स्ट्राइक रेट, और मुझे लगता है कि वह उस भूमिका को निभाने में काफी सहज है।"

डूल ने निष्कर्ष निकाला, "आप देखिए कि गेंदबाज क्या कर रहे हैं, कभी कोई सवालिया निशान नहीं था। शुभमन और श्रेयस आज कुंजी थे। उन्होंने सभी को चुप करा दिया। भारत के पास अब सभी बॉक्स टिक हो गए हैं। श्रेयस ने वास्तव में उल्लेखनीय पारी खेली। अब वह आगे बढ़ेंगे। यह जानते हुए कि उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान की पारी खेली है और इसलिए हर बॉक्स पर टिक लगाया गया है।" 


भारत लगातार सात जीत के बाद अंक तालिका में शीर्ष पर वापस आ गया है और अपराजित है। भारत का अगला मुकाबला रविवार को ईडन गार्डन्स में शक्तिशाली दक्षिण अफ्रीका से होगा, जो 7 मैचों में 6 जीत के बाद अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;