टी 20 वर्ल्ड कप: इंग्लैंड ने दर्ज की श्रीलंका के खिलाफ शानदार 26 रन की जीत, सेमीफाइनल में पक्की की जगह

जोस बटलर की शानदार सेंचुरी (101 नाबाद) की बदौलत ने इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका को 26 रन से हरा दिया। इसके साथ ही सेमीफाइनल में इंग्लैंड की जगह पक्की हो गई है।

फोटो : @T20WorldCup
फोटो : @T20WorldCup
user

नवजीवन डेस्क

इंग्लैंड टीम का टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन जारी है। इंग्लैंड ने जोस बटलर की शानदार सेंचुरी की बदौलत श्रीलंका पर 26 रन से जीत दर्ज की है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन का स्कोर खड़ा किया और श्रीलंका के सामने 164 रन की चुनौती रखी। लेकिन श्रीलंका की टीम 19 ओवर में लक्ष्य से 26 रन दूर तक ही पहुंच सकी। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की सेमीफाइनल में जगह पक्की हो गई है।

इससे पहले इंग्लैंड ने श्रीलंका को 164 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 163 रन बनाए। श्रीलंका के गेंदबाजों को इंग्लिश बल्लेबाज ने जमकर पिटाई की। बटलर और कप्तान इयोन मोर्गन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंदों पर 112 रन की साझेदारी की।

हालांकि इंग्लैंड टीम को शुरुआती ओवर में तीन झटके लगे। इस वजह से टीम पावर प्ले में महज 36 रन ही बना सकी। इस दौरान, जेसन रॉय (9), डेविड मालन (6) और जॉनी बेयरस्टो (0) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मैदान पर आए कप्तान मोर्गन ने बटलर के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की और 15 ओवरों में टीम का स्कोर 100 रन से ऊपर पहुंचा दिया।


इस बीच, बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। लेकिन कप्तान मोर्गन एक चौका और तीन छक्कों की मदद से 36 गेंदों में 40 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर पवेलियन लौट गए। श्रीलंका के गेंदाबाजों पर बरसते हुए बटलर ने टूर्नामेंट का पहला शतक जड़ दिया। उन्होंने छह चौके और छह छक्कों की मदद से 67 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाए, जिसके कारण टीम का स्कोर 163 रन तक पहुंच सका।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia