एशिया कप फाइनल में सिराज की आंधी, पूरी श्रीलंकाई टीम 50 रन पर सिमटी, टीम इंडिया को आसान टारगेट

टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट झटके और लंका टीम की कमर तोड़ दी। जबकि हार्दिक पंड्या ने 2.2 ओवर में 3 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं जसप्रीत बुमराह ने विकेट लिया। अपने स्पेल के दौरान सिराज ने एक ओवर मेडन भी फेंका।

एशिया कप फाइनल में सिराज की आंधी, पूरी  श्रीलंकाई टीम 50 रन पर सिमटी
एशिया कप फाइनल में सिराज की आंधी, पूरी श्रीलंकाई टीम 50 रन पर सिमटी
user

नवजीवन डेस्क

कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई कप्तान दासुन सनाका ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला उल्टा पड़ गया है। भारतीय गेंदबाजों खासकर मोहम्मद सिराज के कहर ने पूरी श्रीलंकाई टीम को 15.2 ओवर में 50 रनों पर समेट दिया है। इससे पहले श्रीलंका का वनडे क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर 43 रन रहा है, जो उसने 2012 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था।

शुरू से भारतीय गेंदबाज श्रीलंका पर चढ़े रहे। पहले ही ओवर में श्रीलंका को पहला झटका लगा। इसके बाद दूसरे ओवर से मोहम्मद सिराज का कहर शुरू हुआ। सिराज ने लंका को दूसरा झटका दिया। इसके कुछ ही देर बाद सिराज ने एक ही ओवर में चार विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी। रही सही कसर हार्दिक पांड्या ने पूरी कर दी और पूरी श्रीलंकाई टीम केवल 50 रन पर धराशायी हो गई।


टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट झटके और लंका टीम की कमर तोड़ दी। जबकि हार्दिक पंड्या ने 2.2 ओवर में 3 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं जसप्रीत बुमराह ने विकेट लिया। अपने स्पेल के दौरान सिराज ने एक ओवर मेडन भी फेंका। वहीं श्रीलंकाई टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए। जबकि दुशान हेमंथा ने 13 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका, जबकि 5 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके।

श्रीलंका के स्कोर के हिसाब से भारत की जीत तय दिख रही है, लेकिन क्रिकेट में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। श्रीलंकाई स्पीनर्स कभी भी मैच घुमा सकते हैं। फिर भी टीम इंडिया अगर फाइनल जीतती है तो वह रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप पर कब्जा जमा लेगी। अब तक दोनों टीम के बीच एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में 20 मैच खेले गए हैं, जिनमें से 10 मैच भारत ने जीते हैं, वहीं श्रीलंका ने भी 10 जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने 7 बार एशिया कप जीता है, जिनमें से 5 बार फाइनल में श्रीलंका को ही हराया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */