हिटमैन रोहित शर्मा के धुआंधार 85 रन की बदौलत भारत ने बांग्लादेश 8 विकेट से हराया, T-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी

कप्तान रोहित शर्मा की धुआंधार 85 रनों की पारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को राजकोट में खेले गए दूसरेटी-20 मैच में 8 विकेट से शिकस्त दे दी।इसके साथ ही भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

फोटो : @bcci
फोटो : @bcci

नवजीवन डेस्क

कप्तान रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ 85 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने गुरुवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली।

राजकोट में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। जवाब में भारत ने 15.4 ओवर में ही दो विकेट खोकर यह मुकाबला जीत लिया। श्रेयस अय्यर (24) और के एल राहुल आठ रन बनाकर नॉटआउट रहे।

मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए कप्तान रोहित शर्मा को मैन ऑफ मैच चुना गया। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा। इससे पहले दिल्ली में रविवार को हुए पहले टी-20 मैच में भारत को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। लेकिन 11वें ओवर में भारत को पहला झटका लगा। जब अमीनुल हसन की गेंद पर शिखर धवन 31 रन बनाकर आउट हो गए।

शिखर धवन के आउट होने क बाद भी रोहित शर्मा ने तूफानी पारी जारी रखी। लेकिन रोहित अपने पांचवें टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए और अमीमुल इस्लाम की गेंद पर 85 रन पर आउट हो गए। रोहित ने 43 गेंदों में छह चौके और छह छक्के की मदद से 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

इससे पहले इस मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत के सामने जीत के लिए 154 रन का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद नईम (36), लिटन दास (29), सौम्या सरकार (30) और कप्तान महमूदुल्लाह ने 30 रनों का योगदान दिया। वहीं, भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 28 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट झटके।

लोकप्रिय