क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2019 LIVE: विश्व कप का एक और मैच चढ़ा बारिश की भेंट, भारत-न्यूजीलैंड का मैच रद्द, दोनों टीमों को एक-एक अंक 

विश्व कप का एक और मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में आज खेले जाने वाले मैच को रद्द कर दिया गया है। इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका। यह इस विश्व कप में बारिश के कारण रद्द हुआ चौथा मैच है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

13 Jun 2019, 7:33 PM

विश्व कप का एक और मैच चढ़ा बारिश की भेंट, भारत-न्यूजीलैंड का मैच रद्द, दोनों टीमों को एक-एक अंक

विश्व कप का एक और मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में आज खेले जाने वाले मैच को रद्द कर दिया गया है। इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका। अंपयरों ने मैदान का निरीक्षण करने के बाद मैच को रद्द करने का फैसला किया। यह इस विश्व कप में बारिश के कारण रद्द हुआ चौथा मैच है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज, श्रीलंका-पाकिस्तान और श्रीलंका-बांग्लादेश के मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं। मैच रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। भारत को अब अपना अगला मैच रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना है।

13 Jun 2019, 7:18 PM

बारिश के चलते मैच पर संशय बरकरार, थोड़ी देर में अंपायर फिर करेंगे निरीक्षण

नॉटिंघम में बारिश की वजह से अब तक ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड के बीच अब तक मुकाबला शुरू नहीं हो पाया है। भारतीय समय के अनुसार, अंपायर शाम 7.30 बजे एक बार फिर निरीक्षण करेंगे। इसके बाद कोई फैसला लेंगे।

13 Jun 2019, 6:23 PM

ये दोनों टीमें टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं

नॉटिंघम में अभी भी बारिश हो रही है। ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड के बीच अब तक मुकाबला शुरू नहीं हो पाया है। ये दोनों टीमें टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। जहां न्यूजीलैंड ने अब तक 3 मैच खेले हैं, वहीं भारत 2 मैच खेल चुका है।

13 Jun 2019, 5:42 PM

6 बजे तीसरी बार मैदान का निरीक्षण करेंगे अंपायर, अब तक नहीं हो पाया है टॉस

भारतीय समय के अनुसार 5 बजे अंपायरों ने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन ग्राउंड अभी भी गीला है। अंपायर एक बार फिर 6 बजे मैदान का निरीक्षण करेंगे और मैच शुरू करने पर फैसला करेंगे।

13 Jun 2019, 5:16 PM

नॉटिंघम में बारिश की बारिश की वजह से अब तक हुआ टॉस, शाम 6 बजे अंपायर एक बार फिर करेंगे समीक्षा

नॉटिंघम में अभी भी बारिश हो रही है। ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड के बीच अब तक मुकाबला शुरू नहीं हो पाया है। टॉस होने बाकी हैं। शाम 6 बजे अंपायर एक बार फिर समीक्षा करेंगे। इसके बाद मैच पर कोई फैसला लिया जाएगा।

13 Jun 2019, 4:23 PM

बारिश की वजह से अब तक नहीं शुरू हो पाया है मैच, शाम 5 बजे अंपायर एक बार फिर करेंगे समीक्षा

नॉटिंघम में बारिश की वजह से अब तक ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड के बीच अब तक मुकाबला शुरू नहीं हो पाया है। हालांकि इस बीच बारिश रुकी है। मैदान से कवर हटा लिए गए हैं। भारतीय समय के अनुसार, अंपायर शाम 5 बजे एक बार फिर समीक्षा करेंगे। इसके बाद कोई फैसला लेंगे।

13 Jun 2019, 4:06 PM

नॉटिंघम में एक फिर बारिश रुकी

नॉटिंघम में एक फिर बारिश रुक गई है। ट्रेंट ब्रिज मैदान से कवर हटा लिए गए हैं। थोड़ी देर में अंपायर टॉस पर फैसला करेंगे। बारिश की वजह से अब तक टॉस नहीं हो पाया है।

13 Jun 2019, 3:17 PM

नॉटिंघम में बारिश की वजह से अब तक नहीं हो पाया है टॉस

नॉटिंघम में बारिश की वजह से भारत और न्यजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के लिए अब तक टॉस नहीं हो पाया है। भारतीय समय के अनुसार, शाम करीब 4 बजे एक बार फिर अंपायर समीक्षा करेंगे। इसके बाद टॉस को लेकर फैसला लिया जाएग।

13 Jun 2019, 2:24 PM

नॉटिंघम में रुक- रुक कर हो रही है बारिश, भारत-न्यूजीलैंड के बीच देरी से शुरू होगा मैच

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में आज नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है। ट्रेंट ब्रिज मैदान पर रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश की वजह से मैदान पूरी तरह से गीला हो गया है। ऐसे में मैच शुरू होने में देरी होगी। दोपहर 3 बजे एक बार समीक्षा की जाएगी, इसके बाद मैच को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा।

न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। भारत ने दो मैचों खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है। अभ्यास मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हो चुका है। भारत को अभ्यास मैच में और वहां उसे हार मिली थी। अभ्यास मैच में कीवी टीम के सामने भारत की बल्लेबाजी ढह गई थी। इस मैच में भारतीय टीम अपनी उस हार को ध्यान में रखकर सतर्क रहते हुए उतरेगी।

भारत का सतर्क रहना जरूरी भी है, क्योंकि इस मैच में उसके प्रमुख बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन नहीं होंगे। धवन अंगूठे में चोट लगने की वजह से बाहर हो गए हैं। धवन जैसी फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज का बाहर होना भारत के लिए एक बड़ी परेशानी है। धवन की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ लोकेश राहुल, रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी जोड़ी मैदान पर अपना दम दिखाएंगे। राहुल पिछले दो मैचों में नंबर-4 पर खेले थे। अब कप्तान विराट कोहली नंबर-4 पर किसे उतारते हैं यह टॉस के बाद पता चलेगा। कोहली के पास हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर और अनुभवी दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकल्प हैं।

लोकप्रिय