CWC 2023: शीर्ष पर न्यूजीलैंड, पाकिस्तान के साथ टॉप 4 में भारत, जानें Points Table पर क्या है टीमों का हाल?

विश्वकप 2023 के प्वाइंट टेबल में न्यूजीलैंड की टीम अपने दो मुकाबले खेलकर टॉप पर है। वहीं भारत की बात की जाए तो टीम इंडिया चौथे स्थान पर है।

फोटो: @ICC
फोटो: @ICC
user

नवजीवन डेस्क

5 अक्टूबर से विश्वकप 2023 का आगाज हो चुका है और अब तक इस टूर्नामेंट में 8 मुकाबले हो चुके हैं। सभी 10 टीमों ने अपना पहला मुकाबला खेल लिया है। अब तक खेले गए मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है है।

CWC 2023: शीर्ष पर न्यूजीलैंड, पाकिस्तान के साथ टॉप 4 में भारत, जानें Points Table पर क्या है टीमों का हाल?

फिलहाल इस प्वाइंट टेबल में दो मैच खेलकर न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर है। वहीं पाकिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर है। पाकिस्तान ने भी अब तक दो मैच खेले हैं। वहीं तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका, चौथे नंबर पर भारत, 5वें नबंर पर इंग्लैंड की टीम है। छठे नंबर पर बांग्लादेश, 7वें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है, 8वें नंबर पर श्रीलंका है, 9वें नबंर पर अफगानिस्तान की टीम है वहीं आखिरी और 10वें नंबर पर नीदरलैंड की टीम है। न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड की टीम ने अपने दो मुकाबले खेले हैं बाकि टीमों ने एक एक ही मुकाबला खेला है।


भारत में आयोजित हो रहे इस क्रिकेट के महाकुंभ में 46 दिनों में 48 मैच खेले जाएंगे। दुनियाभर के अलग-अलग देशों से आईं 10 टीमें, भारत के वर्ल्ड क्लास 10 क्रिकेट ग्राउंड्स में भिड़ेंगी। ऐसे में हर टीम का लक्ष्य सेमी फाइनल में जगह बनाना होगा। प्वाइंट्स टेबल में टॉप फॉर पर आने वाली टीमों को सेमीफाइनल खेलने का मौका मिलेगा। 9 में से कम से कम सात मैच किसी भी टीम को सेमी फाइनल में क्वालिफाई करने के लिए खेलने ही होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;