भुवनेश्वर के साथ ये खिलाड़ी हो सकते हैं विश्व कप की टीम में, इन दो के पक्ष में तो लक्ष्मण भी

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का कहना है कि अगर भुवनेश्वर कुमार फिट रहते हैं और फॉर्म में रहे तो वह इस साल होने वाले टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का कहना है कि अगर भुवनेश्वर कुमार फिट रहते हैं और फॉर्म में रहे तो वह इस साल होने वाले टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज के पांचवें मुकाबले में उम्दा प्रदर्शन किया था। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में भी दो विकेट झटके थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या भुवनेश्वर टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह पक्की कर चुके हैं। इस पर बांगर ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि भुवनेश्वर शामिल होंगे। अगर वह फिट रहे और फॉर्म में रहे तो जरूरत उन्हें लिया जाएगा। टीम ने हाल ही में दिखाया है कि वो फॉर्म में हैं।"

वहीं भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि उनकी नजर में इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को इस साल होने वाले टी20 विश्व के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए। इशान और सूर्यकुमार आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और दोनों बल्लेबाजों ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।


टी20 विश्व कप के लिए किस युवा खिलाड़ी को टीम में जगह मिलनी चाहिए इस पर लक्ष्मण ने अपनी राय देते हुए कहा, "यह काफी कठिन सवाल है क्योंकि हमने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई टी20 सीरीज में देखा कि कई युवा खिलाड़ियों ने किस तरह मौके का फायदा उठाया है।"

उन्होंने कहा, "लेकिन जिस तरह इशान ने डेब्यू पारी में बल्लेबाजी की और सूर्यकुमार ने प्रदर्शन किया। मैं अगर टीम का चयन करूं तो जरूर यह दोनों खिलाड़ी 15 सदस्यीय टीम में शामिल होंगे। हालांकि यह कठिन फैसला है लेकिन मेरे ख्याल से दोनों विश्व कप में भारत के लिए खेलने के हकदार हैं।"

टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia