Getting Latest Election Result...

एशेज में खराब प्रदर्शन का असर, अब इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने दिया इस्तीफा

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा करते हुए कहा कि मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इंग्लैंड के एशेज में हार के कारण इस्तीफा दे दिया है और कहा कि जल्द ही एक अंतरिम कोच नियुक्त किया जाएगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

एशेज में मिली हार के बाद से ही इंग्लैंड टीम में तूफान मचा हुआ है। पहले कप्तान जो रूट को लेकर हंगामा मचा, कई पूर्व क्रिकेटरों ने उन्हें हटाने की मांग की थी। हालांकि रूट को कप्तानी से हटाया नहीं गया। लेकिन अब इतने दिन बाद हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इस्तीफा जरूर दे दिया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा करते हुए कहा कि मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इंग्लैंड के एशेज में हार के कारण इस्तीफा दे दिया है और कहा कि जल्द ही एक अंतरिम कोच नियुक्त किया जाएगा। जो रूट की अगुवाई वाली टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 0-4 से भारी अंतर से गंवा दी थी। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड और जिमी एंडरसन ने सिडनी में चौथे टेस्ट को चमत्कारिक रूप से बचाने का काम किया था, ताकि मेजबान टीम को क्लीन स्वीप करने से रोका जा सके।


ईसीबी ने गुरुवार को कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए अंतरिम व्यवस्था की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी। सिल्वरवुड को अक्टूबर 2019 में मुख्य कोच नियुक्त किया गया था, जिन्होंने पहले गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया था।

ईसीबी के एक बयान में गुरुवार को कहा गया, "क्रिस सिल्वरवुड ने इंग्लैंड के हेड कोच के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी है। वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिए अंतरिम व्यवस्था की घोषणा नियत समय में की जाएगी।"


ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने सिल्वरवुड को महान सत्यनिष्ठ व्यक्ति करार दिया, साथ ही कहा कि क्रिकेटरों और सहयोगी स्टाफ ने उनके साथ काम करने का आनंद लिया।

हैरिसन ने कहा, "इस भूमिका में अपने समय के दौरान क्रिस ने इसे सफल बनाने के लिए पूरी तरह से कोशिश की। वह महान व्यक्ति हैं, जिनके साथ काम करने में खिलाड़ियों और कर्मचारियों ने समान रूप से आनंद लिया है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia