इमरान ताहिर को उम्मीद- टी20 विश्व कप में साउथ अफ्रीका के लिए मिलेगा खेलने का मौका

साउथ अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर ने कहा कि वह अभी भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में चयन के लिए उपलब्ध हैं। उन्हें यह भी उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका चयन समिति टी20 विश्व कप 2022 में शामिल होने के लिए फ्रेंचाइजी टी20 लीग में उनके प्रदर्शन पर विचार करेगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

साउथ अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर ने रविवार को कहा कि वह अभी भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में चयन के लिए उपलब्ध हैं। उन्हें यह भी उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका चयन समिति ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में शामिल होने के लिए फ्रेंचाइजी टी20 लीग में उनके प्रदर्शन पर विचार करेगी। ताहिर, जिन्होंने 2019 क्रिकेट विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी20 विश्व कप 2021 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में एक आश्चर्यजनक तरीके से चूक गए थे। 38 टी20 में ताहिर ने 15.04 के औसत और 6.73 के इकॉनमी रेट से 63 विकेट लिए हैं।

2011 में साउथ अफ्रीका के लिए डेब्यू करने वाले ताहिर का मानना है कि मैं टी20 विश्व कप (ऑस्ट्रेलिया में) खेलने के लिए पर्याप्त फिट हूं। मुझे उम्मीद है कि चयनकर्ता दुनियाभर में मेरे प्रदर्शन पर विचार करेंगे। अगर वे ऐसा करते हैं, तो मैं अपना शत प्रतिशत दूंगा।


लाहौर में जन्मे लेग स्पिनर ताहिर, जिन्होंने अपना शुरुआती क्रिकेट पाकिस्तान में खेला था, वर्तमान में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में मुल्तान सुल्तान्स की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि अपने जन्म देश की लीग में एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेलना एक अजीब सा एहसास है।

उन्होंने कहा, "यह एक अजीब एहसास है कि मैं पाकिस्तान के लिए एक विदेशी खिलाड़ी हूं, जहां मैं पैदा हुआ था और यहां तक कि अपना शुरुआती क्रिकेट भी खेला था। लेकिन मैं साउथ अफ्रीका का भी आभारी हूं कि उन्होंने मुझे अपने सपनों तक पहुंचने और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को साबित करने का मौका दिया।"


उन्होंने कहा कि वह खेलने का कोई मौका नहीं छोड़ते, क्योंकि उन्हें अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत बहुत देर से हुई। मुझे लगता है कि मुझे मौका बहुत देर से मिला, इसलिए मैं किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेता और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;