Ind vs Aus: अब इस मामले को लेकर रोहित और विराट हैं आमने-सामने, ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में होगा फैसला

रोहित शर्मा और विराट कोहली जब भी क्रिकेट के मैदान में उतरते हैं, कोई न कोई रिकॉर्ड जरूर बनता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में भी दोनों खिलाड़ी एक रिकॉर्ड को लेकर आमने-सामने होंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब वनडे सीरीज के लिए मुकाबले खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने वाली टीम इंडिया वनडे सीरीज पर भी कब्जा करना चाहेगी। इस साल होने वाले विश्वकप को देखते हुए यह वनडे सीरीज और भी ज्यादा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 17 मार्च (शुक्रवार) को मुंबई में पहला मुकाबला खेला जाएगा। वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे। रोहित शर्मा इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। कहा जा रहा है कि किसी पारिवारिक कारणों से रोहित मुंबई वनडे नहीं खेल पाएंगे। दूसरे मैच से उनकी वापसी होगी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली जब भी क्रिकेट के मैदान में उतरते हैं, कोई न कोई रिकॉर्ड जरूर बनता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में भी दोनों खिलाड़ी एक रिकॉर्ड को लेकर आमने-सामने होंगे।


दरअसल, विराट और कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के सामने खुब बोलता है। इस सीरीज में दोनों के बीच ऑस्टेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने को लेकर भिड़ंत होगी। विराट का पलड़ा थोड़ा भारी दिख रहा है, क्योंकि सीरीज के सारे मैच खेलते नजर आएंगे। वहीं रोहित सिर्फ दो ही मैच खेलेंगे। पहले वनडे में रोहित नहीं खेलेंगे।

वहीं बात करें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी की तो, यह रिकॉर्ड अब भी क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के पास है। सचिन ने 71 मैचों की 70 पारियों में कंगारुओं के खिलाफ 3077 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 40 पारियों में 2208 रन बनाए हैं। और तीसरे नंबर पर आते हैं विराट कोहली जिन्होंने 43 मैचों की 41 पारियों में अबतक 2083 रन बनाए हैं। विराट कोहली रोहित शर्मा से 126 रन पीछे हैं। अगर पहले मैच  विराट कोहली 126 रन ये इससे ज्यादा की पारी खेलते हैं तो फिर वह रोहित को पीछे छोड़ने में कामयाब हो जाएंगे। फिलहाल कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। चौथे टेस्ट में उन्होंने पिछले साढ़े तीन साल के सूखे को खत्म कर शतक जड़ा साथ ही 186 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;