IND vs AUS: इंदौर में 109 पर सिमटी टीम इंडिया की पहली पारी, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर के आगे सभी धुरंधर ढेर

ऑस्ट्रेलिया की कमाल की बॉलिंग के आगे टीम इंडिया कुछ नहीं कर पाई और किसी तरह ये स्कोर बना। भारत के लिए इस पारी में सर्वाधिक स्कोर विराट कोहली ने बनाया, जो 22 के निजी स्कोर पर आउट हुए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंदौर में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का बुरा हाल है। टीम इंडिया की पहली पारी सिर्फ 109 पर सिमट गई है। टर्न और असमतल उछाल वाले पिच पर कोई भी भारतीय बल्लेबाज अपना जलवा नहीं दिखा सका। भारत ने टॉस जीतकर सूखी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन इसके बाद जो हुआ वह हैरान कर देने वाला था। पिच से गेंद को भारी टर्न और असमतल उछाल मिल रहा था और मेजबान टीम ने अपनी आधी टीम 45 रन तक गंवा दी और लंच तक जाते-जाते दो विकेट और गंवा दिए। भारत लंच के बाद पहली पारी में 109 रन पर सिमट गया।

ऑस्ट्रेलिया की कमाल की बॉलिंग के आगे टीम इंडिया कुछ नहीं कर पाई और किसी तरह ये स्कोर बना। भारत के लिए इस पारी में सर्वाधिक स्कोर विराट कोहली ने बनाया, जो 22 के निजी स्कोर पर आउट हुए। अंत में उमेश यादव ने 17 रन बनाकर टीम इंडिया के स्कोर को 100 पार पहुंचाने में मदद की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने 16 रन पर पांच विकेट और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 35 रन पर तीन विकेट झटके।


बता दें कि टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। इस टेस्ट को जीतकर भारतीय टीम सीरीज जीतना चाहेगी। साथ ही यह मैच जीतने पर टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी। इससे पहले भारतीय टीम ने बुधवार को यहां बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के बाद कहा, टीम में दो बदलाव किए गए हैं, केएल राहुल और मोहम्मद शमी की जगह शुभमन गिल और उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, खिलाड़ियों को अपनी योजना पर अधिक समय तक टिके रहने की जरूरत है, जहां हमने दिल्ली में दूसरी पारी में गलती दोहराईं उम्मीद करेंगे वह गलती दोबारा नहीं होगी। टीम में दो बदलाव किए गए हैं। पैट कमिंस और डेविड वार्नर की जगह मिच स्टार्क और कैमरून ग्रीन टीम में शामिल किए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;