मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर BCCI ने दिया बड़ा बयान, बताया कब और कहां खेला जाएगा पांचवां मैच?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना का मामला सामने आने के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट के रद्द होने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से इस मैच को पुनर्निर्धारित करने के लिए कहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना का मामला सामने आने के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट के रद्द होने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से इस मैच को पुनर्निर्धारित करने के लिए कहा है। चार टेस्ट मैच के बाद भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है।

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, "भारतीय क्रिकेट बोर्ड और ईसीबी के बीच मजबूत संबंध को देखते हुए बीसीसीआई इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड को रद्द हुए टेस्ट मैच को पुनर्निर्धारित करने का प्रस्ताव देता है। दोनों बोर्ड मिलकर इस टेस्ट मैच को दोबारा कराने के लिए किसी उपयुक्त विंडो की तलाश करें।"



बीसीसीआई और ईसीबी ने इससे पहले संयुक्त रुप से फैसला लिया था कि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में होने वाला पांचवां मुकाबला रद्द किया जाएगा। बीसीसीआई ने बयान में कहा, "दोनों बोर्ड ने मिलकर कई राउंड की चर्चा की जिससे टेस्ट मैच कराने का रास्ता निकले। हालांकि, भारतीय दल में कोरोना के मामले के कारण इस मैच को रद्द करने का फैसला लेना पड़ा।"

बयान में कहा, "बीसीसीआई ने हमेशा से खिलाड़ियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है और इससे समझौता नहीं किया है। बोर्ड ईसीबी को इस कठिन स्थिति को समझने और उनके सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद देता है।" टीम इंडिया के सहायक फिजियो योगेश परमार गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनसे पहले मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी पॉजिटिव आए थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Sep 2021, 5:55 PM