IND vs ENG: भारतीय स्पिनर्स के सामने इंग्लैंड बेदम, अश्विन और जडेजा के फिरकी में फंसे बल्लेबाज

भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा को 3 विकेट, अश्विन और अक्षर दो-दो विकेट और बुमराह ने एक विकेट झटके हैं। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन अश्विन नेखतरनाक होती ओपनिंग जोड़ी को तोड़ दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। शुरुआत में इंग्लैंड की टीम का बैजबॉल वाला अंदाज हैदराबाद टेस्ट में नजर आया। हालांकि उनका अंदाज काम नहीं आया और बल्लेबाज जल्दी ही पवेलियन लौट गए। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड का स्कोर अब आठ विकेट पर 193 रन हो चुका है। टॉम हार्टली 23 बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए हैं। बेन स्टोक्स 43 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा को 3 विकेट, अश्विन और अक्षर दो-दो विकेट और बुमराह ने एक विकेट झटके हैं। इससे पहले लंच तक 3 विकेट खोकर इंग्लिश टीम ने 108 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन अश्विन नेखतरनाक होती ओपनिंग जोड़ी को तोड़ दिया है।


पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए जैक क्रॉली और बेन डकेट ने तेज शुरुआत की। दोनों इंग्लिश बल्लेबाजों ने पहले 10 ओवरों के बाद बिना कोई विकेट खोए 42 रन बनाए।

यहां ऐसा लगा कि इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति भारतीय टीम पर हावी हो रही है, लेकिन अश्विन ने खतरनाक होती ओपनिंग जोड़ी को तोड़ा और भारत को लंच से पहले मैच में मजबूत स्थिति में रखा।


अश्विन के बाद हैदराबाद टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने ओली पोप को अपना शिकार बनाया। इंग्लिश टीम को जिस बात का डर था वही हुआ और उसके टॉप के 3 बल्लेबाज सिर्फ 60 रन पर पवेलियन पहुंच चुके थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;