IND vs ENG: पहली पारी में मजबूत स्थिति में भारत, लंच तक बनाए तीन विकेट पर 222 रन का स्कोर, इंग्लैंड से बस 24 रन पीछे

भारत ने इसके जवाब में पहले दिन स्टंप्स तक एक विकेट खोकर 119 रन बना थे। यशस्वी ने 70 गेंदों में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 76 रन बनाए। हालांकि आज वो अपने स्कोर में सिर्फ 4 रन का ही इजाफा कर सके।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन है। भारत ने लंच तक तीन विकेट पर 222 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 55 और श्रेयस अय्यर 34 रन पर नाबाद हैं।

पहले दिन शानदार बल्लेबाजी करने वाले यशस्वी जायसवाल आज आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने। उन्होंने 80 रन की शानदार पारी खेली। उन्हें जो रूट ने आउट किया। इसके बाद केएल राहुल और शुभमन गिल ने पारी संभालने की कोश‍िश की। पर गिल भी महज 23 रन बनाकर टॉम हार्टले का श‍िकार बन गए।


इससे पहले गुरुवार को भारत ने इंग्लैंड को 246 रन के स्कोर पर समेट दिया था। इंग्लैंड की आक्रामक बैजबाल शैली पर भारतीय स्पिनर भारी पड़े। अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। भारत ने इसके जवाब में पहले दिन स्टंप्स तक एक विकेट खोकर 119 रन बना थे। यशस्वी ने 70 गेंदों में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 76 रन बनाए। हालांकि आज वो अपने स्कोर में सिर्फ 4 रन का ही इजाफा कर सके।

सुबह पहले सत्र में मामला बराबर का था। लेकिन दूसरे सेशन में भारत इंग्लैंड के ऊपर हावी हो गया। हालांकि तीसरे सेशन की शुरुआत में स्टोक्स ने कुछ बड़े शॉट्स ज़रूर खेले, स्टोक्स की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने स्कोरबोर्ड पर 246 का आंकड़ा छू लिया था लेकिन भारत और ख़ासकर यशस्वी जायसवाल ने जिस तरह की शुरुआत की, उसने इंग्लैंड को बैकफ़ुट पर खड़ा कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;