Ind vs Eng: अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया की शानदार वापसी, पंत ने जड़ा शतक, सुंदर भी चमके

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है। चाय तक पिछड़ती दिख रही टीम इंडिया ने ऋषभ पंत और सुंदर के शानदार बल्लेबाजी के बदौलत मैच में जोरदार वापसी कर ली है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

रवि प्रकाश

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है। चाय तक पिछड़ती दिख रही टीम इंडिया ने ऋषभ पंत और सुंदर के शानदार बल्लेबाजी के बदौलत मैच में जोरदार वापसी कर ली है। हालांकि, पतं शतक लगाते ही आउट हो गए। पंत 101 रन बनाकर आउट हुए। 259 के स्कोर पर भारत को सातवां झटका लगा, जेम्स एंडरसन की गेंद पर जो रूट ने उनका कैच पकड़ा। ऋषभ पंत ने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जड़ा है। उन्होंने जो रूट की गेंद पर छक्का मारकर शतक पूरा किया। पंत ने 116 गेंदों में शतक जड़ा। वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने टेस्ट करियर का तीसरा अर्धशतक बनाया है। इसके साथ ही भारत ने पहली पारी के आधार पर अच्छी खासी बढ़त हासिल कर ली है।

चायकाल तक टीम इंडिया मुश्किल में दिख रही थी। उसके 6 बड़े बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। ऑलरउंडर बेन स्टोक्स (2/33), तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (2/19) और स्पिन गेंदबाज जैक लीच (2/43) की शानदार गेंदबाजी ने इंग्लैंड टीम को मैच में वापसी करा दी थी। भारत ने चायकाल तक छह विकेट पर 153 रन ही बनाए थे।

इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन एक विकेट पर 24 रन से आगे खेलना शुरु किया। लेकिन लीच ने चेतेश्वर पुजारा को पगबाधा आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। पुजारा ने 66 गेंदों पर 17 रन में एक चौका लगाया। इसके तुरंत बाद ही बेन स्टोक्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को खाता खोले बिना बेन फोक्स के हाथों कैच कराकर आउट किया।

कोहली के आउट होने के बाद रोहित ने अजिंक्य रहाणे के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन लंच ब्रेक से ठीक पहले एंडरसन ने रहाणे को स्टोक्स के हाथों आउट कराकर भारत को चौथा झटका दिया। रहाणे ने 45 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए।

दूसरे सत्र में रोहित ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ भारतीय पारी को गति देने की कोशिश की। रोहित अच्छा खेल रहे थे लेकिन तभी स्टोक्स ने पगबाधा आउट कर रोहित की पारी का अंत कर दिया। रोहित ने 144 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 49 रन बनाए और वह अर्धशतक बनाने से चूक गए।

रोहित के आउट होने बाद पंत और रविचंद्रन अश्विन ने सधी हुई बल्लेबाजी कर टीम को मुसीबत से निकालने की कोशिश की। अश्विन हालांकि लीच की गेंद पर ओली पोप को आसान सा कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। अश्विन ने 32 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय