Ind vs NZ: जैमीसन के टेस्ट विकेट में अर्धशतक लगाने पर पूर्व गेंदबाज डोल बोले- अभी और कुछ आना बाकी...

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल ने काइल जैमीसन के 50 टेस्ट विकेट पूरे होने पर देश के सबसे तेज गेंदबाज होने की प्रशंसा की। उन्होंने जैमीसन के टेस्ट क्रिकेटर के रूप में लंबे करियर की उम्मीद भी जताई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल ने काइल जैमीसन के 50 टेस्ट विकेट पूरे होने पर देश के सबसे तेज गेंदबाज होने की प्रशंसा की। उन्होंने जैमीसन के टेस्ट क्रिकेटर के रूप में लंबे करियर की उम्मीद भी जताई है। टेस्ट क्रिकेट खेल में जैमीसन ने नौ टेस्ट में विकेट में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 26 वर्षीय ने शनिवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन शुभमन गिल के स्टंप्स को तोड़कर विकेट अपने नाम किया था। खेल में, जैमीसन ने पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो 2001 में सिर्फ 12 टेस्ट मैचों में इस मुकाम तक पहुंचे थे।

डोल ने रविवार को एक वीडियो जारी कर कहा कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज जैमीसन के लिए यह अविश्वसनीय होगा जिसमें उन्होंने यह कारनामा सिर्फ नौ टेस्ट में पूरा कर दिखाया है। जैमीसन को आने वाली क्रिकेट सीरीज में भी ऐसा ही रोमांचक प्रदर्शन दिखाना होगा जिसमें उन्होंने भारत के खिलाफ अभी टेस्ट सीरीज में अपना प्रदर्शन दिखाया है।


पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल भारत बनाम न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट में कमेंट्री कर रहे हैं, उन्होंने लगता है कि जैमीसन अपनी गति और उछाल के साथ न्यूजीलैंड टीम में अपनी गेंदबाजी से महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

"मुझे पता है कि कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने गेंदबाजी में बहुत अच्छा काम किया था। लेकिन काइल गेंदबाजी में उछाल पैदा करते है जिससे क्रीज पर बल्लेबाजों को परेशानी होती है, उसके पास अच्छी स्विंग भी है।" कुल मिलाकर, जेमीसन 21वीं सदी में वर्नोन फिलेंडर (दक्षिण अफ्रीका), रविचंद्रन अश्विन (भारत) और यासिर शाह (पाकिस्तान) के बाद चौथे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से आश्चर्यचकित कर दिया है।


डोल ने यह विश्वास करते हुए हस्ताक्षर किए है कि जैमीसन का और सर्वश्रेष्ठ होना अभी बाकी है। "मुझे वास्तव में ऐसा लगता है कि अभी और कुछ आना बाकी है और वह बेहतर होगा, जो दुनिया भर के लोगों को आश्चर्यचकित रहेगा।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia