IND vs NZ: दूसरे वनडे में कीवियों पर टूटा भारतीय गेंदबाजों का कहर, पूरी न्यूजीलैंड टीम सिर्फ 108 रन पर हुई ढेर

पहले ही ओवर से भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर हावी दिखे और आखिरकार पूरी टीम 34.2 ओवर में 108 रन पर पवेलियन लौट गई। इस तरह से भारत को 109 रनों का लक्ष्य मिला है।

फोटो: @BCCI
फोटो: @BCCI
user

नवजीवन डेस्क

दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों ने कहर के आगे न्यूजीलैंड की टीम पूरी तरह से पस्त हो गई है। मेहमान टीम 108 रन पर ही ऑल आउट हो गई है। पहले ही ओवर से भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर हावी दिखे और आखिरकार पूरी टीम 34.2 ओवर में 108 रन पर पवेलियन लौट गई। इस तरह से भारत को 109 रनों का लक्ष्य मिला है।

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 6 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट झटके। न्यूजीलैंड को सबसे पहला झटका भी शमी ने ही दिया। इस झटके के बाद कीवी टीम संभल नहीं पाई। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट झटके। वहीं मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर तीनों ही गेंदबाज एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

वहीं बात करें न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की तो न्यूजीलैंड का हाल काफी यहां बुरा रहा, टॉप-5 बल्लेबाजों में कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाए और उनका स्कोर 36 का रहा।

बता दें कि भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। भारतीय टीम आज का मैच जीतती है, तो सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लेगी। 


इस सीरीज का पहला वनडे मैच हैदराबाद में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने रोमांचक तरीके से 12 रनों से जीत दर्ज की थी। इस मैच में ओपनर शुभमन गिल ने 208 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेली थी। फिलहाल, सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Jan 2023, 4:21 PM
;