IND vs SL: दूसरे टेस्ट से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका, चोट के कारण पिंक बॉल टेस्ट से बाहर हुए पथुम निसानका

टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसानका चोट के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि श्रीलंका के बल्लेबाज पथुम निसानका चोट के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। करुणारत्ने ने यह भी उल्लेख किया कि दुष्मंथा चमीरा, जो मोहाली में पहले टेस्ट में बाहर बैठे थे, चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि वह चोट से उबर रहे हैं।

श्रीलंका के कप्तान के अनुसार, चमीरा के कार्यभार को टी20 विश्व कप तक प्रबंधित किया जा रहा था, जो इस साल अक्टूबर में होने वाला है और यह तेज गेंदबाज अपने ठीक होने के बाद अंतरिम अवधि में केवल सीमित ओवरों के खेल के लिए उपलब्ध होगा।


ईएसपीएन क्रिकइंफो ने करुणारत्ने के हवाले से कहा, "(श्रीलंका टीम) मेडिकल पैनल ने हमें बताया है कि हमें टी20 विश्व कप तक उसकी चोट से निपटना है और उन्हें केवल सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।"

चमीरा के 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने की भी उम्मीद है। फ्रेंचाइजी ने पिछले महीने मेगा नीलामी में 2 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद उन्हें चुना था। तेज गेंदबाज ने शुरुआती टेस्ट में हिस्सा नहीं लिया, जिसे श्रीलंका एक पारी और 222 रन से हार गया था।


हालांकि, निसानका की अनुपस्थिति श्रीलंका को और अधिक नुकसान पहुंचाएगी, क्योंकि वह पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी, जिन्होंने पहली पारी में नाबाद 61 रन बनाकर टीम के लिए शीर्ष स्कोर किया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia