भारत ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया के 277 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की नई सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। शुभमन गिल (74 रन) और ऋतुराज (71रन) की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की और भारत को एक मजबूत शुरुआत दी, जिससे बाकी खिलाड़ियों के लिए लक्ष्य आसान हो गया।

भारत ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया
भारत ने पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया
user

नवजीवन डेस्क

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने अपनी शानदार फॉर्म को कायम रखा है। मोहाली में खेले गए तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया है। शुभमन गिल और ऋतुराज ने अर्द्धशतकीय पारी खेलकर भारत को मजबूत शुरुआत दी, जिससे जीत आसान हो गई।

कंगारू टीम ने भारत को 277 रन का टारगेट दिया था, जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के 277 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ भारत अब 1-0 से सीरीज में आगे है।


इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के 277 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की नई सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। शुभमन गिल (74 रन) और ऋतुराज (71रन) की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी की और भारत को एक मजबूत शुरुआत दी, जिससे बाकी खिलाड़ियों के लिए लक्ष्य आसान हो गया।

दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 130 बॉल पर 142 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई। इसके बाद भारतीय पारी लड़खड़ाई जरूर, लेकिन सूर्यकुमार यादव (50 रन) और कप्तान केएल राहुल (58 रन) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने एक आसान जीत दर्ज कर ली।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;