India vs Australia : रवींद्र जडेजा के पंजे में फंसा ऑस्ट्रेलिया, पहली पारी में कंगारू सिर्फ 177 रनों पर हुए ढेर

भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर में खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 177 रनों पर ढेर हो गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

रवींद्र जडेजा (5/47) और आर अश्विन (3/42) की शानदार फिरकी के आगे नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार को पहले टेस्ट के शुरुआती दिन ऑस्ट्रेलिया 63.5 ओवर में 177 रनों पर ढेर हो गया। मेहमान टीम की ओर से मार्नस लाबुशेन (49) और स्टीवन स्मिथ (37) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत की ओर से जडेजा और अश्विन के अलावा मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को भारत ने शुरुआत में ही दो झटके दिए, क्योंकि सिराज ने उस्तान ख्याजा (1) और शमी ने डेविड वॉर्नर (1) को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद, मार्नस लाबुशेन और स्टीवन स्मिथ ने 202 गेंदों में 82 रन ही साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति पर ले जाने की कोशिश की।


लेकिन 36वें ओवर में जडेजा ने (लाबुशेन 49, मैट रेनशॉ 0) लगातार दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैक फुट पर ढकेल दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 84 रनों पर ही चार विकेट खो दिए। जैसे तैसे स्मिथ ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। लेकिन जडेजा ने उन्हे 37 रनों पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद, अश्विन ने अपनी शैली का उपयोग करते हुए कैरी को 36 रनों पर बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को 162 रनों पर छठा झटका दिया।

लगातार विकेट गिरने के कारण ऑस्ट्रेलिया पारी को संभलने में नाकाम रहा, क्योंकि हैंड्सकॉम्ब (31), पैट कमिंस (6), टार्ड मर्फी (0) और स्कॉट बोलैंड (1) भी बिना कमाल दिखाए चलते बने और अंत में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 63.5 ओवर में 177 रनों पर सिमट गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;