भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच रद्द, कोरोना के कारण लिया गया फैसला, जानें कौन जीता सीरीज?

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से (शुक्रवार) से मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट को रद्द कर दिया गया है। टीम इंडिया के कई स्पोर्ट स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद ये फैसला लिया गया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से (शुक्रवार) से मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट को रद्द कर दिया गया है। टीम इंडिया के कई स्पोर्ट स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद ये फैसला लिया गया है। बीसीसीआई और इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर इसका फैसला किया है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान जारी कर कहा, "भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से चर्चा करने के बाद ईसीबी इस बात की पुष्टि करता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच आज से यहां ओल्ड ट्रेफोर्ड में होने वाला पांचवां टेस्ट मुकाबला रद्द किया जाता है।"

बयान में कहा, "कैंप में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण भारत मैदान में टीम उतारने में असमर्थ है। हम प्रशंसकों और साझेदारों से माफी मांगते है, जो हमें पता है कि इस फैसले से उन्हें कितना दुख होगा। आगे की जानकारी आने वाले समय में दी जाएगी।"

ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि क्या पांचवां टेस्ट बाद में खेला जाएगा, भारत इस सीरीज को 2-1 से जीतेगा या फिर सीरीज को 2-2 पर ड्रॉ माना जाएगा। कयास ये भी हैं कि इस टेस्ट को अगले साल भी खेला जा सकता है।

बता दें कि गुरूवार को भारतीय टीम के फिजियो का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसके बाद पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने की बात सामने आने लगी थी। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव आया था, जिसके बाद टेस्ट मैच के खेले जाने की बात हुई थी। लेकिन अब मैच को रद्द होने का ऐलान कर दिया गया है।


इससे पहले गुरूवार को ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी टेस्ट मैच के होने को लेकर आशंका जताई थी। गांगुली ने अपने बयान में कहा था कि पांचवां टेस्ट मैच खेला जाएगा या नहीं, इसपर कुछ नहीं कह सकते हैं। गांगुली के अलावा भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को ट्विटर पर ट्वीट कर पुष्टि की थी कि पांचवें टेस्ट का पहला दिन रद्द होगा। कार्तिक के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स के बीच कयास लगने लगे थे।

आपको बता दें कि चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के तीन सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इस बीच टीम में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया था। असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार भी पांचवें टेस्ट मैच से पहले कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। टीम में और कोई कोरोना से संक्रमित न इसलिए आखिरी टेस्ट को रद्द करने का फैसला किया गया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Sep 2021, 1:28 PM