कानपुर टेस्ट: आखिरी वक्त में ऐसे फिसली टीम इंडिया के हाथ से जीत, जडेजा-अश्विन की कोशिश गई बेकार, मैच ड्रॉ

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कानपुर टेस्ट मैच बेनतीजा रहा। भारत ने दूसरी पारी में कीवियों को 284 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में कीवी टीम पांचवें दिन के खत्म होने तक मैच को ड्रा कराने में सफल रही।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कानपुर टेस्ट मैच बेनतीजा रहा। भारत ने दूसरी पारी में कीवियों को 284 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में कीवी टीम पांचवें दिन के खत्म होने तक मैच को ड्रा कराने में सफल रही। भारत की ओर से दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने चार सफलताएं अपने नाम कीं। वहीं, आर अश्विन ने तीन विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, पांचवें दिन न्यूजीलैंड की टीम 4/1 से आगे खेलने उतरी और पहले सत्र में जबरदस्त प्रदर्शन किया। टॉम लैथम और विलियम सोमरविल ने मिलकर 76 रनों की शानदार साझेदारी की, लेकिन मजबूत होती इस जोड़ी को भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने तोड़ते हुए सोमरविल को पवेलियन भेज दिया।


ब्रेक के बाद चौथे नंबर पर आए कप्तान विलियमसन ने लैथम के साथ मिलकर दूसरे सत्र की शुरुआत की और दोनों ने मैच बचाने के लिए बहुत संघर्ष किया।

इस बीच, जडेजा ने अपना जादू चलाते हुए लैथम (52) और कप्तान विलियमसन (24) को अपना शिकार बनाया, इनके आउट होने के बाद कीवियों की पारी लड़खड़ाती दिखाई दी, लेकिन अंतिम विकेट के लिए रचिन रवींद्र (18) और एजाज पटेल (4) मैदान में डटे रहे और जिससे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Nov 2021, 5:27 PM