न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली भारतीय टीम की कमान, सीनियर्स को आराम!

बोर्ड के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि राहुल इस जिम्मेदारी के लिए पहली पसंद है। सूत्र ने कहा, 'सीनियर खिलाड़ियों को कुछ आराम की जरूरत है। और यह किसी से छुपा नहीं है कि केएल राहुल इस टीम का अहम हिस्सा हैं और यह लगभग पक्का है कि वही टीम की कमान संभालेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

T20 विश्व कप में लगातार भारत की दो करारी हार के बाद से ही विराट कोहली की कप्तानी समेत टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर सवाल उठ रहे थे। फैंस भी लगातार कप्तान को बदलने की मांग कर रहे थे। इन सबके बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली नहीं बल्कि केएल राहुल करेंगे।

आपको बता दें, हार के बाद से ही खिलाड़ियों ने थकान को लेकर भी शिकायत की है। इस बात को ध्यान रखते हुए बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। खबर है कि वर्ल्ड कप के फौरन बाद होने वाली इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान केएल राहुल संभाल सकते हैं।

बोर्ड के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि राहुल इस जिम्मेदारी के लिए पहली पसंद है। सूत्र ने कहा, 'सीनियर खिलाड़ियों को कुछ आराम की जरूरत है। और यह किसी से छुपा नहीं है कि केएल राहुल इस टीम का अहम हिस्सा हैं और यह लगभग पक्का है कि वही टीम की कमान संभालेंगे।' अच्छी बात यह भी है कि इस सीरीज के लिए फैंस को स्टेडियम में आने की इजाजत मिल सकती है। हालांकि इसके लिए कोविड-19 की परिस्थितियों को ध्यान में रखा जाएगा। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'हम फैंस को स्टेडियम में आने की इजाजत देंगे लेकिन फुल कैपिसिटी में नहीं। हम स्थानीय प्रशासन से बात करेंगे और उस हिसाब से योजना तैयार की जाएगी।'

गौरतलब है कि टी20 सीरीज में सीनियर्स को आराम देने की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद खिलाड़ियों की थकान का मुद्दा उठाया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज में तीन टी20 इंटरनैशनल और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। टी20 इंटरनैशनल मैच 17, 19 और 21 नवंबर को होंगे। ये मैच जयपुर, रांची और कोलकाता में होंगे। वहीं 25 नवंबर से कानपुर मं पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। 3 से 7 दिसंबर के बीच मुंबई में सीरीज का दूसरा मैच होगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia