IND v SA LIVE: बारिश के कारण समय से पहले खत्म हुआ खेल, पहले दिन भारत का स्कोर 202/0

तेज बारिश के कारण भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले दिन के तीसरे सत्र का खेल बर्बाद हो गया। जब बारिश के थमने के थोड़े से भी आसार नहीं दिखे तो स्टंप करने का फैसला ले लिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

2 Oct 2019, 4:06 PM

बारिश के कारण समय से पहले खत्म हुआ खेल, पहले दिन भारत का स्कोर 202/0

तेज बारिश के कारण भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले दिन के तीसरे सत्र का खेल बर्बाद हो गया। जब बारिश के थमने के थोड़े से भी आसार नहीं दिखे तो स्टंप करने का फैसला ले लिया गया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने बिना विकेट खोए 202 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 115 और मयंक अग्रवाल 84 रन बनाकर नाबाद हैं।

2 Oct 2019, 2:15 PM

खराब रोशनी की वजह से खेल रुका, रोहित के शतक के बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 202/0

2 Oct 2019, 1:42 PM

रोहिता शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, 200 के करीब पहुंचा भारत का स्कोर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने शतक जड़ दिया है। शर्मा 115 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया ने 59 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 202 रन बना लिए हैं।

2 Oct 2019, 1:32 PM

शतक के करीब पहुंचे रोहित, भारत का स्कोर 150 के पार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 163 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (93 रन) और मयंक अग्रवाल (68 रन) क्रीज पर हैं।

2 Oct 2019, 12:34 PM

रोहित के बाद मयंक अग्रवाल ने भी जड़ा अर्धशतक, स्कोर 100 के पार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने बिना किसी विकेट के 100 रन पूरे कर लिए हैं। रोहित शर्मा (58 रन) और मयंक अग्रवाल (45 रन) क्रीज पर हैं।

2 Oct 2019, 11:49 AM

रोहित ने जड़ा अर्धशतक, लंच तक भारत का स्कोर 91/0

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने लंच तक 29 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 91 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (52 रन) और मयंक अग्रवाल (39 रन) क्रीज पर हैं।

2 Oct 2019, 10:38 AM

15 ओवर के बाद भारत ने बनाए 37 रन, रोहित-अग्रवाल क्रीज पर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 15 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 37 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (17 रन) और मयंक अग्रवाल (20 रन) क्रीज पर हैं।

2 Oct 2019, 10:14 AM

10 ओवर के बाद भारत ने बनाए 22 रन, रोहित-अग्रवाल क्रीज पर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 10 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 22 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (11 रन) और मयंक अग्रवाल (11 रन) क्रीज पर हैं।

2 Oct 2019, 9:56 AM

टीम इंडिया की बैटिंग शुरू, रोहित-अग्रवाल क्रीज पर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5.3 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 15 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (4 रन) और मयंक अग्रवाल (11 रन) क्रीज पर हैं।

2 Oct 2019, 9:39 AM

टीम इंडिया की बैटिंग शुरू, रोहित-अग्रवाल क्रीज पर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया की बल्लेबाजी शुरू हो गई है। रोहित और अग्रवाल की जोड़ी क्रीज पर है।

2 Oct 2019, 9:29 AM

टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी, ओपनिंग में रोहित करेंगे डेब्यू

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को यहां एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों की नजरें इस मुकाबले को जीतकर बढ़त हासिल करने पर होंगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। मेजबान टीम ने इस मैच के लिए युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह अनुभवी रिद्धिमान साहा को टीम में जगह दी है। रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच के साथ अपने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के अभियान की भी शुरुआत करेगी।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

दक्षिण अफ्रीका : एडिन मार्कराम, डीन एल्गर, थेयुनिस डे ब्रयून, टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), वार्नोन फिलेंडर, सेनुरान मुतुसामी, केशव महाराज, डेन पिएड्ट, कागिसो रबादा।

2 Oct 2019, 9:08 AM

पहला टेस्ट में टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और दक्षिण अफ्रीका को पहले गेंदबाजी दी है। भारत ने मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था। रोहित शर्मा को टेस्ट में पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है।

लोकप्रिय