कोलंबो टी-20 : भुवनेश्वर और सूर्यकुमार के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने श्रीलंका को 38 रन से हराया

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (4/22) की शानदार गेंदबाजी और सूर्यकुमार की शानदारी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में 38 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

फोटो : @BCCI
फोटो : @BCCI
user

नवजीवन डेस्क

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (4/22) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में 38 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार के 34 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन के दम पर 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 18.3 ओवर में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

भारत की ओर से भुवनेश्वर के अलावा दीपक चाहर ने दो विकेट लिए जबकि क्रुणाल पांड्या, वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

श्रीलंका की पारी में चरीथ असालंका ने 44, अविष्का फर्नाडो ने 26, मिनोद भानुका ने 10, धनंजय डी सिल्वा ने नौ, आशेन बंडारा ने नौ, वनिंदु हसारंगा शून्य, चमीका करुणारत्ने तीन, कप्तान दासुन शनाका 16, इसुरु उदाना ने एक और दुशमंथा चमीरा ने एक रन बनाया जबकि अकीला धनंजय एक रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, भारत की ओर से सूर्यकुमार के अलावा कप्तान शिखर धवन ने 46, संजू सैमसन ने 27, पृथ्वी शॉ ने शून्य और हार्दिक पांड्या ने 10 रन बनाए जबकि ईशान किशन 20 और क्रुणाल पांड्या तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका की ओर से दुशमंथा चमीरा और वनिंदु हसारंगा ने दो-दो विकेट जबकि चमीका करुणारत्ने ने एक विकेट लिया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia