CWC 2023: खिताबी जंग से पहले रोहित शर्मा बोले- अभी तक सब अच्छा रहा, कल भी रहेगा, प्लेइंग-11 को लेकर भी दिया बड़ा अपडेट

रोहित शर्मा ने कहा कि ये मेरा सबसे बड़ा मूमेंट है। मैं 50 ओवर का वर्ल्ड कप देखते ही बड़ा हुआ हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले की पूर्व संध्या पर कप्तान रोहित शर्मा ने खिताबी मुकाबले को लेकर कई अहम बिंदुओं पर बात की है। भारतीय कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया को लेकर कहा कि उन्हें इस बात से कोई दिक्कत नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले आठ मैच जीते हैं। ये अच्छा मुकाबाल होगा और दोनों टीमें खेलने के काबिल हैं। हिटमैन ने कहा कि ये मेरा सबसे बड़ा मूमेंट है। मैं 50 ओवर का वर्ल्ड कप देखते ही बड़ा हुआ हूं।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "हमने इस दिन के लिए काफी पहले से तैयारी की थी। हमने टी20 विश्व कप और WTC फाइनल भी खेला था। तीनों प्रारूपों में हम सही खिलाड़ियों का चयन करना चाहते थे। हम पिछले ढाई साल से ऐसा कर रहे हैं। हमने हर किसी की भूमिका स्पष्ट कर दी है। इससे हमें बहुत मदद मिली है और उम्मीद है कि हम फाइनल में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"

उन्होंने आगे कहा कि हमें इस बात पर ध्यान देना है कि ज़रूरी क्या है। बहुत फोकस और टाइम इस बात को दिया गया है कि हमें उसी पर डटे रहना है। हमने पहले मैच से एक चीज को बरकरार रखा है और वो है शांति। एक भारतीय क्रिकेटर होने के नाते आपको दवाब झेलना पड़ता है और ये स्थिर है। एक एलीट खिलाड़ी के रूप में आपको आलोचनाओं, दवाब और प्रशंसाओ को झेलना पड़ता है।


रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि इस विश्व कप के लिए पिछले दो साल से तैयारी चल रही थी और सभी को उनकी भूमिका के बारे में पता है। कप्तान ने कहा कि शमी के लिए शुरुआती मुकाबले ना खेलना मुश्किल रहा था लेकिन हमारी उनसे बातचीत हो रही थी। 2011 विश्व कप में रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली थी। इस पर कप्तान ने कहा कि ये मेरे लिए काफी इमोशनल और कठिन समय था। लेकिन मैं इस स्टेज पर खुश हूं।

रोहित ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं टीम को फाइनल में लीड करूंगा लेकिन अगर आप चाहेंगे तो वो होगा। मैं टीम में अच्छा माहौल बनाना चाहता हूं।'' रोहित शर्मा ने आगे कहा कि विश्व कप से पहले वह अलग तरीके से खेलना चाहते थे। नहीं जानता था कि क्या होगा। लेकिन मेरे पास इसका प्लान था कि अगर ये सही हुआ या गलता हुआ तो भी। अगर आपने इंग्लैंड वाला गेम देखा होगा तो उसमें मैंने बदलाव किया था। यही अनुभवी खिलाड़ी करते हैं और मैं हर स्टेज के लिए तैयार हूं।

भारतीय कप्तान ने फाइनल मुकाबले की प्लेइंग इलेवन को लेकर बात करते हुए कहा कि सभी 15 खिलाड़ियों के पास खेलने का मौका है। हम आज और कल पिच और परिस्थितियों का जायजा लेंगे 12-13 लोग तैयार हैं, लेकिन प्लेइंग इलेवन सेट नहीं है और मैं चाहता हूं कि सभी 15 खिलाड़ी मैच के लिए तैयार रहें।

राहुल द्रविड़ की भूमिका के बारे में बात करते हुए कप्तान ने कहा कि द्रविड़ की भूमिका बहुत बड़ी है, प्रत्येक खिलाड़ी की भूमिका स्पष्ट है। उन्होंने खिलाड़ियों को फ्रीडम दिया है और वह खिलाड़ियों के साथ खड़े रहे हैं 2022 विश्व कप के बाद उन्होंने खिलाड़ियों का साथ दिया और ये उनके बारे में सब कुछ बताता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;