एजबेस्टन टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 7 विकेट से मैच जीतकर ड्रा की सीरीज, रूट और बेयरस्टो ने जड़े शतक

जो रूट (142 नाबाद) और जॉनी बेयरस्टो (114 नाबाद) की 316 गेंदों में 269 रनों की अटूट साझेदारी की वजह से एजबेस्टन में खेले गए पांचवें टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड ने भारत पर सात विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जो रूट (142 नाबाद) और जॉनी बेयरस्टो (114 नाबाद) की 316 गेंदों में 269 रनों की अटूट साझेदारी की वजह से एजबेस्टन में मंगलवार को पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड ने भारत पर सात विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली। भारत के 377 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 76.4 में तीन विकेट खोकर 378 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट चटकाए।

पांचवें दिन शुरुआती सत्र में इंग्लैंड ने 259/3 से आगे खेलना शुरू किया। रूट और बेयरस्टो ने चौथे दिन जहां खेलना छोड़ा था, वहीं से आज भी विस्फोटक अंदाज में खेलना जारी रखा। दोनों ने भारतीय तेज गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया और चौके और छक्के लगाते चले गए।


इस बीच, रूट ने 136 गेंदों में और बेयरस्टो ने 137 गेंदों में अपना शतक पूरा कर भारत को मैच में पूरी तरह से पीछे कर दिया। दोनों ने अंत तक 316 गेंदों में 269 रनों की अटूट साझेदारी कर इंग्लैंड को ऐतिहासिक रन चेज करने में मदद की और सात विकेट से जीतने के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी की।

इससे पहले चौथे दिन का जब खेल खत्म होने तक जो रूट 76 और जॉनी बेयरस्टो 72 रन बनाकर क्रीज पर थे। इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 259 रन बना लिए थे। भारत ने इंग्लैंड को 378 रन का टारगेट दिया था।


आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */