आईपीएल-11 : राणा, रसैल की धमाकेदार पारी की बदौलत केकेआर ने दिल्ली को 71 रन से हराया

कोलकाता में दिल्ली को हराकर जश्न मनाती केकेआर की टीम

कोलकाता में खेले जा रहे आईपीएल-11 में केकेआर की 201 रनों की विशाल चुनौती का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल की पूरी टीम 129 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह केकेआर ने यह मैच 71 रनों से जीत लिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में खेले गए मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों से हरा दिया। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 201 रनों का लक्ष्य रखा था। दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 14.2 ओवरों में 129 रनों पर सिमट गई।

दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 47 रन ग्लैन मैक्सवेल ने बनाए जिसके लिए उन्होंने 22 गेंदें खेलीं और तीन चौके तथा चार छक्के लगाए। वहीं ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मद से 43 रनों की पारी खेली। कोलकाता के लिए कुलदीप यादव और सुनील नरेन ने तीन-तीन विकेट लिए। पीयूष चावला, आंद्रे रसैल, शिवम मावी और टॉम कुरैन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले नीतीश राणा (59) और आंद्रे रसैल (41) ने एक बार फिर अपने बल्ले का कमाल दिखाते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को विशाल स्कोर प्रदान किया। इन दोनों की तूफानी पारियों के दम पर कोलकाता ने सोमवार को ईडन गार्डेन स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने 201 रनों की चुनौती रखी है।

राणा ने 39 गेंदों की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। रसैल ने तो महज 12 गेंदों का सामना किया और छह छक्के जड़े। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की और इसी कारण कोलकाता की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट पर 200 रन तक पहुंच सकी। उसके इस स्कोर में और इजाफा हो सकता था, लेकिन लेग स्पिनर राहलु तेवतिया ने आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन दिया और तीन विकेट लिए। उन्होंने ओवर की आखिरी दो गेंदों पर पीयूष चावला और टॉम कुरैन के विकेट लिए। इस लिहाज से वह हैट्रिक पर हैं। इसके लिए उन्हें अगले मैच में अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेना होगा।

कोलकाता ने एक बार फिर सुनील नरेन को पारी की शुरुआत करने भेजा, लेकिन इस बार वह चार गेंदों में सिर्फ एक रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर ग्लैन मैक्सवेल के हाथों लपके गए। यहां से क्रिस लिन (31) और रोबिन उथप्पा (35) ने रन बटोरने शुरू किए। टीम का स्कोर 62 रन था तभी शहबाज नदीम ने उथप्पा को अपनी ही गेंद पर लपक लिया। उथप्पा ने 19 गेंदों की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें