IPL 2022 Auction: भारतीय अंडर-19 टीम के सितारों को अलग-अलग फ्रेंचाइजों ने खरीदा

2022 IPL मेगा नीलामी के दूसरे दिन तीसरे दौर में, 2020 और 2022 भारत अंडर-19 विश्व कप बैचों के सितारों को अलग-अलग फ्रेंचाइजियों ने खरीदा है। यश ढुल को दिल्ली ने 50 लाख में अपने नाम किया, इसके अलावा ऑलराउंडर ललित यादव (65 लाख) और रिपल पटेल (20 लाख) में हासिल किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

2022 आईपीएल मेगा नीलामी के दूसरे दिन तीसरे दौर में, 2020 और 2022 भारत अंडर-19 विश्व कप बैचों के सितारों को अलग-अलग फ्रेंचाइजियों ने खरीदा है। यश ढुल (भारत के हाल ही में 2022 अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान) को दिल्ली ने 50 लाख में अपने नाम किया, इसके अलावा ऑलराउंडर ललित यादव (65 लाख) और रिपल पटेल (20 लाख) में हासिल किया।

हैदराबाद और पंजाब ने ऑलराउंडर राज अंगद बावा के लिए बोली लगाई, जो इंग्लैंड के खिलाफ 2022 अंडर-19 विश्व कप फाइनल में 'प्लेयर ऑफ द मैच' थे। मुंबई भी बोली में शामिल हो गई लेकिन पंजाब ने उन्हें 2 करोड़ रुपये में प्राप्त कर लिया।

मुंबई ने बावा की टीम के साथी राजवर्धन हैंगरगेकर के लिए पहली बोली हासिल की। लखनऊ बोली में शामिल हुआ और उसके बाद चेन्नई ने भी कड़ा मुकाबला किया, आखिरकार चेन्नई ने उन्हें 1.5 करोड़ में हासिल कर लिया।


हैदराबाद के एन तिलक वर्मा (2020 भारत की अंडर-19 विश्व कप के टीम में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज, (जिनके पास सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन था) को दिल्ली, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स लेने के लिए कतार में दिखे। आखिरकार मुंबई ने उन्हें 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा।

2016 अंडर-19 बैच के ऑलराउंडर महिपाल लोमरोर को पाने के लिए बेंगलुरू और राजस्थान के बीच आमना-सामना हुआ, लेकिन, बैंगलोर ने उन्हें 95 लाख में प्राप्त कर लिया।



2018 अंडर-19 बैच के ऑलराउंडर अनुकुल रॉय को कोलकाता ने 20 लाख रुपये की आसान बोली में खरीदा, जबकि गुजरात टाइटंस ने ऑलराउंडर दर्शन नालकांडे को इतनी ही राशि में अपनी टीम में शामिल किया। मुंबई को 50 लाख रुपये में ऑलराउंडर संजय यादव मिला।


बैंगलोर तब उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज यश दयाल के लिए कोलकाता के साथ मुकाबला किया। गुजरात बोली में देर से आया और उनके लिए 3.2 करोड़ रुपये का सौदा जीत लिया। दिल्ली के तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख रुपये में चुना है।

इस दौर के अनसोल्ड खिलाड़ी में विक्की ओस्तवाल, वासु वत्स, यश ठाकुर, अर्जन नागवासवाला, मुतजाबा यूसुफ, कुलदीप सेन और आकाश सिंह शामिल थे। 10 टीमों ने नीलामी प्रक्रिया में कुल 106 खिलाड़ियों को वापस लाने में रुचि दिखाई है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia