जेम्स एंडरसन ने बताया लार्डस टेस्ट में क्यों और कैसे जीती टीम इंडिया, जानें पांचवें दिन की पूरी कहानी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लार्डस टेस्ट के दौरान भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच हुए कहा सुनी और मानसिक टकराव के बारे में खुलासा किया है कि उस दौरान उनकी टीम क्या सोच रही थी और इसके बारे में वो क्या राय रखते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लार्डस टेस्ट के दौरान भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच हुए कहा सुनी और मानसिक टकराव के बारे में खुलासा किया है कि उस दौरान उनकी टीम क्या सोच रही थी और इसके बारे में वो क्या राय रखते हैं। बीबीसी में अपने पॉडकास्ट के दैरान बात करते हुए एंडरसन ने कहा कि भारतीय टीम ने पांचवें दिन अपने भावनाओं का बढ़िया इस्तेमाल किया और इसका परिणाम यह हुआ कि उन्होंने 151 रनों से मैच को जीत लिया। भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच तीसरे दिन से ही लगातार माहौल गर्म था, विशेषरूप से जब तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने एंडरसन के खिलाफ शरीर पर गेंदबाजी करना शुरू कर दिया था।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, एंडरसन ने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाजो का उद्देश्य बदला लेने के बजाय भारत को ऑलआउट करना था लेकिन भारतीय टीम ने इसे गलत नजरिए से देखा। खासकर के तब जब दूसरी पारी में बुमराह बल्लेबाजी करने आए तो सबको लगा कि वह उनके खिलाफ बदले की भावना के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। एंडरसन ने कहा कि वह कहीं से भी भावानत्मक ²ष्टिकोण से गेंदबाजी नहीं कर रहे थे।


एंडरसन ने कहा, हम गेंदबाजी के आधारभूत प्रक्रिया को फॉलो कर रहे थे। हम अपना पूरा ध्यान विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को आउट करने में लगा रहे थे। वे (भारतीय टीम) खेल में भावनाओं का अलग तरह से उपयोग करते हैं। हमें उनकी इस बात पर आने वाले तीनों मैचों में पूरा ध्यान देना होगा क्योंकि वो इस चीज का खेल को अपने पक्ष में लाने के लिए काफी अच्छे तरीके से उपयोग करते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia