IPL 2024: जेसन गिलेस्पी ने पैट कमिंस की राशि पर उठाए सवाल, जानें क्या कहा?

पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में पैट कमिंस को मिली राशि पर सवाल उठाते हुए कहा कि टी20 क्रिकेट इस तेज गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रारूप नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महान तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने सवाल उठाया है कि क्या ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग में 3.67 मिलियन डॉलर (20.5 करोड़ रुपये) के अनुबंध के हकदार हैं और उन्होंने इस बड़ी डील को 'अत्यधिक' करार दिया है।

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप खिताब दिलाने वाले कमिंस को चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच चार-तरफ़ा संघर्ष के बाद मंगलवार शाम की आईपीएल नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपये में साइन किया था।

गिलेस्पी, जिन्होंने 150 से अधिक मौकों पर ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है और 2015 से बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स को कोचिंग दी है। उनका मानना है कि कमिंस को टी20 के प्रदर्शन के लिए 3.67 मिलियन डॉलर के अनुबंध की आवश्यकता नहीं है।

जब गिलेस्पी से कमिंस के प्राइस के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने एसईएन स्पोर्ट्सडे एसए को बताया, "मुझे ऐसा लगता है कमिंस स्पष्ट रूप से एक अच्छे गेंदबाज और एक बेहतरीन कप्तान हैं, हम सबने यह देखा है। हालंकिं, मुझे नहीं लगता कि टी20 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है। वह व्यक्तिगत रूप से एक टेस्ट गेंदबाज है। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट उनकी संपूर्ण आजीविका है।


उन्होंने कहा, "वह एक अच्छे टी20 गेंदबाज है। लेकिन उनकी भारी रकम देखकर मुझे लगता है कि यह मेरे लिए बहुत बड़े ओवर हैं।"

लगभग डेढ़ घंटे तक 30 वर्षीय कमिंस आईपीएल की सबसे महंगी खरीदारी थे, जब तक कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथी मिचेल स्टार्क को 4.43 मिलियन डॉलर (24.75 करोड़ रुपये) में हासिल नहीं कर लिया।

हालांकि, गिलेस्पी ने स्टार्क के रिकॉर्ड तोड़ने वाले अनुबंध पर एक अलग दृष्टिकोण रखा और कहा, "मुझे लगता है कि यह सिर्फ इस बात पर प्रकाश डालता है कि टीमें बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी और बाएं हाथ की स्विंग गेंदबाजी को कितना महत्व देती हैं।

गिलेस्पी ने स्टार्क के बारे में कहा, "मुझे लगता है कि वह एक शानदार खरीद है। यह बहुत सारा पैसा है, हम सभी इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन आईपीएल एक बहुत ही समृद्ध टूर्नामेंट है। मैं मिच के लिए बहुत खुश हूं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;