बूम-बूम बुमराह, हैट्रिक समेत तूफानी गेंदबाज़ी से वेस्ट इंडीज़ को कर दिया चित

जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों पर कहर ढाया। दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज एक बार फिर बुमराह के सामने घुटने टेकते दिखे। बुमराह ने करियर की पहली हैटट्रिक के साथ कुल 6 विकेट झटके।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बुमराह की आग उगलती गेंदों से विंडीज जहां धराशाई हो गई, वहीं बुमराह ने अपने करियर की पहली हैट्रिक बनाई। यही नहीं, उन्होंने हैट्रिक सहित शुरुआत के पांच विकेट झटक लिए। डेरेन ब्रावो, शमर ब्रूक्स और रोस्टन चेज को बुमराह ने लगातार तीन गेंदों पर आउट कर हैट्रिक अपनी पहली हैट्रिक पूरी की। बुमराह की गेंदों ने विंडीज पारी को तहस नहस कर दिया। उन्हें हैट्रिक विकेट डीआएएस की मदद से मिला।


बुमराह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह और इरफान पठान ने ये कारनामा किया था। हरभजन से साल 2001 में कोलकाता के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लिया था, जबकि इरफान ने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची में ये कारनामा किया था।

बुमराह ने करियर की पहली हैटट्रिक के साथ कुल 6 विकेट झटके। इस तरह भारत के 416 रन के जवाब में वेस्ट इंडीज ने फिलहाल 7 विकेट गंवकार सिर्फ 87 रन बनाए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia