केन विलियमसन ने रचा इतिहास, सबसे तेज 31 टेस्ट शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने, इस भारतीय के नाम है यह रिकॉर्ड

केन विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने के साथ ही अपने नाम कई रिकॉर्ड किए। केन ने टेस्ट में अब तक 31 शतक जड़े हैं।

यह पहली बार था जब केन विलियमसन ने एक ही टेस्ट मैच में दो शतक जड़े।
यह पहली बार था जब केन विलियमसन ने एक ही टेस्ट मैच में दो शतक जड़े।
user

नवजीवन डेस्क

मौजूदा समय के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक केन विलियमसन ने एक बार फिर से एक नया कीर्तिमान रच दिया है। केन विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने के साथ ही अपने नाम कई रिकॉर्ड किए। केन ने टेस्ट में अब तक 31 शतक जड़े हैं। केन का 31वां शतक 170 पारियों में आया है। इस तरह ऐसा करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि, वो 165 पारियों में सबसे तेज 31 शतक तक पहुंचने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से चूक गए।

इसके अलावा, यह पहली बार था जब विलियमसन ने एक ही टेस्ट मैच में दो शतक जड़े। दुनिया के नंबर 1 रैंक वाले टेस्ट बल्लेबाज ने अपने हालिया शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 118 और दूसरी पारी में 109 रन की पारी खेली।


ग्लेन टर्नर (1974), ज्योफ हॉवर्थ (1978), एंड्रयू जोन्स (1991) और पीटर फुल्टन (2013) के बाद विलियमसन एक टेस्ट मैच में दो शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के पांचवें खिलाड़ी बन गए।

33 वर्षीय खिलाड़ी की 109 रन की पारी शानदार रही, जिसमें उन्होंने केवल 132 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्का जड़ा। उनकी यह पारी न्यूजीलैंड के लिए मददगार रही। न्यूजीलैंड तीसरे दिन के अंत तक मजबूत स्थिति में आ गई। दो दिन और 6 विकेट शेष रहते हुए कीवी टीम के पास 528 रनों की बढ़त है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;